Advertisement

राहुल गांधी को चुनाव आयोग ने दी क्लीन चिट, अमित शाह को बताया था हत्या का आरोपी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत पर जांच करते हुए चुनाव आयोग...
राहुल गांधी को चुनाव आयोग ने दी क्लीन चिट, अमित शाह को बताया था हत्या का आरोपी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत पर जांच करते हुए चुनाव आयोग ने उन्हें क्लीन चिट दे दी गई है। मध्यप्रदेश के जबलपुर के सिहोरा में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी द्वारा दिए गए भाषण को आदर्श आचार संहिता के कथित उल्लंघन के संबंध में भाजपा द्वारा चुनाव आयोग से शिकायत की गई थी। राहुल गांधी ने इस भाषण में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को हत्या का आरोपी बताया था।

'आचार संहिता का उल्लंघन नहीं'

इस पर चुनाव आयोग ने कहा कि डीईओ जबलपुर द्वारा भेजे गए भाषण की पूरी लिखित प्रतिलिपि की विस्तार से जांच की गई, आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों के परीक्षण के बाद, जांच में यह साफ हुआ है कि इसमें आदर्श आचार संहिता का ऐसा कोई उल्लंघन नहीं किया गया है।

पीएम मोदी को मिल चुकी है क्लीन चिट

हाल ही में चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को नरेंद्र मोदी के खिलाफ टिप्पणी पर नोटिस जारी किया है। दरअसल, राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश के शहडोल में एक रैली में कहा था कि 'नरेंद्र मोदी ने एक नया कानून बनाया है, जिसमें एक लाइन है कि आदिवासियों को गोली मारी जा सकती है।' निर्वाचन आयोग ने इस बयान को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन माना है और आयोग ने कांग्रेस अध्यक्ष से 48 घंटे में जवाब देने के लिए कहा है। इससे पहले चुनाव आयोग ने दो भाषणों पर पीेएम नरेंद्र मोदी को क्लीन चिट दी थी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad