Advertisement

दिल्ली भाजपा में उठापटक का दौर, वरिष्ठ नेता दरकिनार

दिल्ली भाजपा में उठापटक का दौर लगातार बना हुआ है। नगर निगम चुनाव के दौरान पार्टी को अंदरुनी कलह से बचाने की जिम्‍मेदारी संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय सहस्त्रबुद्धे को दी गई है। जबकि दो वरिष्ठ नेताओं दिल्ली प्रभारी श्याम जाजू व संगठन सचिव सिद्धार्थन को दरकिनार कर दिया गया है।
दिल्ली भाजपा में उठापटक का दौर, वरिष्ठ नेता दरकिनार

माना जा रहा है कि दोनों पर प्रदेश संगठन में गुटबाजी को बढ़ावा देने का आरोप है। लिहाजा आलाकमान ऐसे कदम पर पहले ही मन बना चुका था। सूत्रों के मुताबकि, पार्षदों के टिकट बंटवारे में भी विजय गोयल गुट को तरजीह दी गई तथा अरुण जेटली गुट के पर कतरे गए जिससे प्रदेश स्तर पर पार्टी में गुटबाजी को खासा बढ़ावा मिला और गुटबाजी खत्म होने का नाम नहीं ले रही थी।

इसे लेकर आलाकमान को शिकायत की गई थी और आलाकमान ने दोनों नेताओं को  दरकिनार कर दिया। अब यह नेता निगम चुनाव से जुड़ा फैसला नहीं ले पाएंगे। पार्षदों को टिकट न देने के चलते भाजपा का असंतुष्ट गुट लगातार पार्टी उम्मीदवारी पर सेंध लगा रहा है।

पार्टी ने ऐसे करीब तीन दर्जन नेताओं की पहचान की जिन्होंने पार्टी उम्मीदवार के विरोध में प्रचार किया है। कई उम्मीदवार बागी के तौर पर मैदान हैं तो कुछ पार्टी के साथ रहकर भितरघात कर रहे हैं। पार्टी के कई पदाधिकारी इलाके के सांसद तक को चुनौती दे रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad