Advertisement

दिल्ली बीजेपी ने जारी कर दी आरोपों की चार्जशीट, कहा- कांग्रेस और 'आप' लूट में भागीदार

राष्ट्रीय राजधानी की सात लोकसभा सीटों पर 25 मई को होने वाले मतदान से पहले, दिल्ली भाजपा ने शुक्रवार को...
दिल्ली बीजेपी ने जारी कर दी आरोपों की चार्जशीट, कहा- कांग्रेस और 'आप' लूट में भागीदार

राष्ट्रीय राजधानी की सात लोकसभा सीटों पर 25 मई को होने वाले मतदान से पहले, दिल्ली भाजपा ने शुक्रवार को अपने इंडिया ब्लॉक प्रतिद्वंद्वियों आप और कांग्रेस के खिलाफ एक "चार्जशीट" जारी की, जिसमें शहर पर पिछले दो दशक से अधिक समय से शासन करने वाली दोनों पार्टियों से जुड़े कथित घोटालों और भ्रष्टाचार की सूची दी गई है। 

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने पार्टी के अन्य नेताओं के साथ पार्टी कार्यालय में "कांग्रेस और आप- लूट में भागीदार" शीर्षक से 40 पेज की हिंदी और अंग्रेजी पुस्तिका जारी की। 

आरोपपत्र में आरोप लगाया गया है, ''पहले 15 वर्षों तक कांग्रेस और अब पिछले 9 वर्षों में दिल्ली सरकार (आप द्वारा संचालित) ने दिल्ली के लोगों को नुकसान पहुंचाया है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन से जन्मी आम आदमी पार्टी का वरिष्ठ नेतृत्व जेल में है या भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहा है।"

सचदेवा ने कहा कि दिल्ली में आप सरकार के घोटालों की एक लंबी श्रृंखला है, जो उत्पाद शुल्क नीति, स्वास्थ्य, शिक्षा, बसों में पैनिक बटन, दिल्ली जल बोर्ड समेत अन्य से संबंधित हैं।

उन्होंने आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल पर उनके करीबी सहयोगी विभव कुमार द्वारा कथित हमले को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की भी आलोचना की। सचदेवा ने कहा, ''हमारा मानना है कि बिभव कुमार को पंजाब में शरण मिल सकती है।" उन्होंने दिल्ली पुलिस से इस मामले में कार्रवाई करने की मांग की।"

भाजपा विधायक और "चार्जशीट कमेटी" के अध्यक्ष विजेंद्र गुप्ता ने दावा किया कि दस्तावेज़ पूरी तरह से "तथ्यों" पर आधारित है। उन्होंने कहा, ''यह आरोप पत्र कांग्रेस और आप दोनों को बेनकाब करने वाला दस्तावेज है।''

"चार्जशीट" को कई धाराओं में विभाजित किया गया था, जिसमें "शराब घोटाले" में आम आदमी पार्टी को जेल जाना, मुख्यमंत्री का "शीशमहल", नौ साल का "भ्रष्टाचार", "देश-विरोधी" ताकतों का साथ देना, आप का हिंदू विरोधी चेहरा, इसका "विफल" शिक्षा मॉडल, और यमुना को साफ करने में इसकी "विफलता" शामिल थे। 

भाजपा ने 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में दिल्ली की सभी सात सीटों पर भारी अंतर से जीत हासिल की थी। इस बार पार्टी का मुकाबला भारतीय राष्ट्रीय विकास समावेशी गठबंधन (इंडिया) से है, जिसके लिए AAP और कांग्रेस एकजुट हो गए हैं।

सीट बंटवारे के समझौते में, आप ने नई दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली, पूर्वी दिल्ली और पश्चिमी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्रों में उम्मीदवार उतारे हैं और कांग्रेस उत्तर पूर्वी दिल्ली, उत्तर पश्चिम दिल्ली और चांदनी चौक सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad