Advertisement

पश्चिम बंगाल में दल-बदल का दौर शुरू, गंगाजल छिड़कर हुई 350 BJP कार्यकर्ताओं की TMC में वापसी

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद अब बीजेपी के नेताओं की तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में घर...
पश्चिम बंगाल में दल-बदल का दौर शुरू, गंगाजल छिड़कर हुई 350 BJP कार्यकर्ताओं की TMC में वापसी

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद अब बीजेपी के नेताओं की तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में घर वापसी जारी है। खासी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता फिर से टीएमसी में जाने के इच्छुक हैं। टीएमसी बीजेपी से आने वालों का गंगाजल छिड़ककर शुद्धिकरण कर रही है।

आज तक  के मुताबिक, राज्य के बीरभूम जिले के सैंथिया इलाके में 350 बीजेपी कार्यकर्ताओं ने टीएमसी कार्यालय के बाहर पिछले दिनों 4 घंटे धरना दिया। उनका कहना था कि उन्होंने बीजेपी में जाकर गलती की है। टीएमसी में उन्हें वापस लिया जाए। धरनारत बीजेपी कार्यकर्ताओं का कहना था कि उनका धरना और अऩशन टीएमसी में वापस लिए जाने तक जारी रहेगा। टीएमसी पंचायत प्रधान ने सभी कार्यकर्ताओं पर गंगाजल छिड़ककर पहले उन्हें 'शुद्ध' किया, फिर पार्टी की सदस्यता दी। दलबदलने की यह उत्सुकता न केवल कार्यकर्ताओं  में है बल्कि बीजेपी के दिग्गज नेताओं में दिखाई दे रही है।

इस दलबदल पर बीजेपी  का आरोप है कि चुनाव बाद जो हिंसा हुई है, उससे डरकर बाध्य होकर बीजेपी कार्यकर्ता टीएमसी में शामिल हो रहे हैं। बीजेपी सांसद अर्जुन सिंहके मुताबिक बीजेपी कार्यकर्ताओं के पास कोई उपाय अब नहीं रह गया है।

हाल में बीजेपी के दिग्गज नेताओं में शुमार मुकुल रॉय, अपने बेटे शुभ्रांसु के साथ टीएमसी में दोबारा शामिल हो गए थे। उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और सांसद अभिषेक बनर्जी की मौजूदगी में पार्टी की 11 जून सदस्यता ली थी।  तभी ममता बनर्जी ने साफ कर दिया था कि उऩ्हीं लोगों की वापसी हो सकती है जो ईमानदार हैं गद्दारों की नहीं। वहीं बीजेपी में घमासान मचा है और इसका सीधा फायदा टीएमसी को मिलता दिख रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad