Advertisement

कांग्रेस का सवाल: क्या मणिपुर के सीएम ने राज्य के हालात पर पीएम मोदी से अलग से भी मुलाकात की?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई दो बैठकों में शामिल हुए मणिपुर के मुख्यमंत्री एन...
कांग्रेस का सवाल: क्या मणिपुर के सीएम ने राज्य के हालात पर पीएम मोदी से अलग से भी मुलाकात की?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई दो बैठकों में शामिल हुए मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह से कांग्रेस ने सवाल किया है। रविवार को सबसे पुरानी पार्टी द्वारा पूछा गया कि क्या सीएम अपने राज्य के हालातों पर चर्चा करने के लिए प्रधानमंत्री से अलग से भी मिले थे। 

कांग्रेस प्रभारी महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि मणिपुर के सीएम शनिवार को "स्वयंभू गैर-जैविक प्रधानमंत्री" की अध्यक्षता में नई दिल्ली में आयोजित नीति आयोग की बैठक में शामिल हुए। 

उन्होंने कहा, "फिर, मणिपुर सीएम ने भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उप मुख्यमंत्रियों की बैठक में भाग लिया, जिसकी अध्यक्षता भी पीएम ने की।"

जयराम रमेश ने पूछा, "मणिपुर के लोगों का आसान सा सवाल: क्या श्री एन बीरेन सिंह ने श्री नरेंद्र मोदी के साथ मणिपुर की ताजा स्थिति पर अलग से मुलाकात की, जो 3 मई 2023 से जल रहा है। क्या बिरेन सिंह ने मोदी को यूक्रेन यात्रा से पहले या बाद में मणिपुर आने का निमंत्रण दिया था?"

मई, 2023 में मणिपुर मैतेई और कुकी समुदायों के बीच हिंसा में डूब गया। तब से लगभग 200 लोग मारे गए हैं और हजारों विस्थापित हुए हैं।

बीरेन सिंह, जो शनिवार को भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के एक सम्मेलन में भाग लेने के लिए यहां आए थे, ने कहा कि उन्होंने पार्टी को मजबूत करने और इसके मूल मूल्यों और विचारधारा को बनाए रखते हुए राष्ट्र की सेवा करने की अपनी अटूट प्रतिबद्धता की पुष्टि की।

सिंह ने दिन के दौरान नीति आयोग गवर्निंग काउंसिल की नौवीं बैठक में भी भाग लिया और कहा कि इसमें देश की प्रगति में तेजी लाने और विभिन्न क्षेत्रों के सामने आने वाली बाधाओं को दूर करने के उद्देश्य से विभिन्न रणनीतियों पर विचार-विमर्श किया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad