Advertisement

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 34 नामों को दी मंजूरी

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति ने सोमवार को यहां बैठक की और हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 34...
कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 34 नामों को दी मंजूरी

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति ने सोमवार को यहां बैठक की और हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 34 उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया। सूत्रों ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का नाम भी सोमवार को मंजूर की गई सूची में था।

एआईसीसी के हरियाणा प्रभारी दीपक बाबरिया ने कहा कि बुधवार तक एक साथ अंतिम सूची जारी कर दी जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि विनेश फोगट को लेकर चल रही अटकलों पर भी मंगलवार तक विराम लग जाएगा।

बाबरिया ने कहा, "आज केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने हरियाणा के लिए बैठक की। राज्य की स्क्रीनिंग कमेटी ने 49 नामों की सूची पेश की, जिनमें से 34 को मंजूरी मिल गई है और 15 लंबित हैं।" उन्होंने कहा, "22 (मौजूदा) विधायकों के नामों को भी मंजूरी दे दी गई है। बैठक कल (मंगलवार) जारी रहेगी और उम्मीद है कि परसों अंतिम सूची की घोषणा कर दी जाएगी।"

बाबरिया ने कहा कि कुछ नाम समीक्षा समिति को भेजे गए हैं और मंगलवार को पैनल द्वारा उन पर फैसला लिया जाएगा, जिसमें कांग्रेस की हरियाणा इकाई के प्रमुख और विधायक दल के नेता शामिल हैं। बाबरिया ने कहा कि उम्मीदवारी के लिए मानदंड उन नेताओं की जीत की संभावना पर आधारित है, जिनके नाम सर्वेक्षणों में आए थे और जो दो बार से अधिक चुनाव नहीं हारे हैं।

चुनाव आयोग ने शनिवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीख 1 अक्टूबर से 5 अक्टूबर तक टालते हुए कहा कि यह निर्णय बिश्नोई समुदाय के सदियों पुराने त्योहार को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। चुनाव आयोग ने कहा कि जम्मू-कश्मीर और हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए मतों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad