Advertisement

कांग्रेस 13 जून को मुंबई और नागपुर में ईडी दफ्तरों पर करेगी विरोध प्रदर्शन, भाजपा पर लगाया राजनीतिक बदले की भावना से काम करने का आरोप

मनी लॉड्रिंग मामले में ईडी द्वारा कांग्रेस को नोटिस जारी करने के मद्देनजर महाराष्ट्र में कांग्रेस...
कांग्रेस 13 जून को मुंबई और नागपुर में ईडी दफ्तरों पर करेगी विरोध प्रदर्शन, भाजपा पर लगाया राजनीतिक बदले की भावना से काम करने का आरोप

मनी लॉड्रिंग मामले में ईडी द्वारा कांग्रेस को नोटिस जारी करने के मद्देनजर महाराष्ट्र में कांग्रेस नेता और मंत्री 13 जून को मुंबई और नागपुर में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कार्यालयों के बाहर केंद्र की तानाशाही के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे। राज्य इकाई के अध्यक्ष नाना पटोले ने शनिवार को कहा कि प्रमुख सोनिया गांधी और उनके सांसद पुत्र राहुल गांधी ने एक "झूठा" मामला दर्ज किया है।

पत्रकारों से बात करते हुए पटोले ने मोदी सरकार पर सोनिया गांधी और राहुल गांधी को झूठे मामले में फंसाने की साजिश रचने का आरोप लगाया। ईडी ने नेशनल हेराल्ड-एजेएल सौदे से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सोनिया गांधी और राहुल गांधी के खिलाफ समन जारी किया है।

पटोले ने कहा कि मुंबई और नागपुर में ईडी के कार्यालयों के बाहर प्रदर्शन होंगे, जिसमें कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेता और मंत्री मौजूद रहेंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र की भाजपा सरकार सोनिया गांधी और राहुल गांधी के खिलाफ राजनीतिक बदले की भावना से काम कर रही है।

उन्होंने कहा,"केंद्र सरकार की केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करके विपक्ष को चुप कराने की चाल के तहत, ईडी ने सोनिया जी और राहुल जी को फर्जी मामले में फंसाकर नोटिस जारी किया है। भाजपा के इस तानाशाही रवैये के विरोध में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। 13 जून को मुंबई और नागपुर में ईडी कार्यालयों के सामने।" मुंबई में विरोध का नेतृत्व पटोले और नागपुर में ऊर्जा मंत्री नितिन राउत करेंगे।

पटोले ने कहा कि कांग्रेस मोदी सरकार द्वारा इस्तेमाल की जा रही 'दमन रणनीति' से डरी नहीं है। उन्होंने केंद्र सरकार पर लोकतांत्रिक सिद्धांतों और संविधान का उल्लंघन करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा,"मोदी सरकार ने सीबीआई, ईडी, इनकम टैक्स, एनसीबी जैसी केंद्रीय जांच एजेंसियों को कठपुतली बना दिया है और विपक्ष को चुप कराने के लिए उनका दुरुपयोग किया जा रहा है। देश भर में विपक्षी दलों के नेताओं पर छापेमारी की जा रही है और उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। कांग्रेस पार्टी लगातार भाजपा के दमनकारी, अत्याचारी और मनमानी शासन के खिलाफ आवाज उठा रही है। पटोले ने कहा कि कांग्रेस तीन 'काले' कृषि कानूनों, महंगाई और बेरोजगारी को खत्म करने की मांग जैसे मुद्दों पर केंद्र के खिलाफ सड़कों पर उतरी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad