Advertisement

केरल में कांग्रेस नीत यूडीएफ के सांसदों, विधायकों ने मुफ्त ओणम किट स्वीकार करने से इनकार किया

केरल में कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्षी गठबंधन ‘यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट’ (यूडीएफ) ने सोमवार...
केरल में कांग्रेस नीत यूडीएफ के सांसदों, विधायकों ने मुफ्त ओणम किट स्वीकार करने से इनकार किया

केरल में कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्षी गठबंधन ‘यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट’ (यूडीएफ) ने सोमवार को कहा कि उसके सांसद और विधायक केरल राज्य नागरिक आपूर्ति निगम या ‘सप्लाईको’ द्वारा उन्हें दिए जाने वाले ओणम किट को स्वीकार नहीं करेंगे।

केरल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष वी डी सतीशन ने आरोप लगाया कि आर्थिक संकट का सामना कर रहे राज्य में सभी गरीबों को ओणम किट नहीं दिए जा रहे हैं, इसलिए यूडीएफ के जनप्रतिनिधि भी इसे स्वीकार नहीं करेंगे।

सतीशन ने कहा, “सभी गरीबों को मुफ्त ओणम किट नहीं मुहैया कराए गए हैं। इसलिए, यूडीएफ के सांसद और विधायक उस मुफ्त किट को स्वीकार नहीं करेंगे, जो आम लोगों और गरीबों को नहीं दिए जा रहे हैं। सप्लाईको को इस फैसले से अवगत करा दिया गया है।”

केरल सरकार ने 16 अगस्त को कहा था कि इस साल ओणम के अवसर पर उसने राज्य के छह लाख से अधिक गरीब परिवारों और कल्याणकारी संस्थाओं के निवासियों को मुफ्त किट बांटने का फैसला किया है।

सरकार ने कहा था कि कुल 6,07,691 किट बांटे जाएंगे, जिनमें से 5,87,691 किट अंत्योदय अन्न योजना (एएवाई) कार्ड धारकों को, जबकि बाकी 20,000 किट कल्याणकारी संस्थाओं के निवासियों को दिए जाएंगे।

सरकार के मुताबिक, ओणम किट में चाय पत्ती, साबुत एवं धुली मूंग, पायसम का मिश्रण, घी, काजू, नारियल का तेल, सांभर पाउडर, मिर्ची पाउडर, हल्दी पाउडर, धनिया पाउडर, तूर दाल, नमक और कपड़े का थैला शामिल होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad