Advertisement

त्रिपुरा, मेघालय विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची जारी

कांग्रेस ने त्रिपुरा और मेघालय विधानसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। पार्टी ने...
त्रिपुरा, मेघालय विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची जारी

कांग्रेस ने त्रिपुरा और मेघालय विधानसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। पार्टी ने त्रिपुरा के लिए 56 उम्मीदवारों और मेघालय के लिए 57 उम्मीदवारों की घोषणा की है।

शनिवार को पार्टी ने त्रिपुरा के लिए अपने 56 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की। त्रिपुरा के चुनाव पहले चरण में  होंगे। इसके लिए चुनावी प्रक्रिया 24 जनवरी को अधिसूचना जारी होने के साथ शुरू हो गई है तथा नाम वापसी की अंतिम तारीख 31 जनवरी है। एक फरवरी को नामांकन पत्रों की जांच और नाम वापसी तीन फरवरी तक हो सकेंगे। राज्य की 60 विधानसभा सीटों के लिए 18 फरवरी को चुनाव होगा।

दूसरे चरण में मेघालय और नागालैंड विधानसभा चुनाव की अधिसूचना 31 जनवरी को जारी होगी, जिसके साथ ही नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी। नामांकन की अंतिम तिथि सात फरवरी, नामांकन पत्रों की जांच आठ फरवरी तथा नाम वापसी 12 फरवरी तक हो सकेंगे। तीनों राज्यों की मतगणना तीन मार्च को होगी। तीनों राज्यों में पहली बार वीवीपैट युक्त ईवीएम से मतदान कराया जाएगा।

मालूम हो कि त्रिपुरा विधानसभा का कार्यकाल 6 मार्च को, मेघालय विधानसभा का 13 मार्च और नगालैंड विधानसभा का कार्यकाल 14 मार्च को पूरा हो रहा है। मेघालय में कांग्रेस 29 सीटों के साथ सरकार में हैं, वहीं नगालैंड में नगा पीपुल्स फ्रंट 45 सीटों के साथ सत्ता में है। त्रिपुरा में सीपीआई (एम) की माणिक सरकार 51 सीटों के साथ सत्ता में हैं।

मेघालय के उम्मीदवारों की सूची-

 

 

त्रिपुरा के उम्मीदवारों की सूची-

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad