Advertisement

चुनाव: भाजपा ने म.प्र. में जारी की 177 उम्मीदवारों की लिस्ट, मिजोरम और तेलंगाना का भी ऐलान

भाजपा ने मध्यप्रदेश, मिजोरम और तेलांगना के लिए होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की...
चुनाव: भाजपा ने म.प्र. में  जारी की 177 उम्मीदवारों की लिस्ट, मिजोरम और तेलंगाना का भी ऐलान

भाजपा ने मध्यप्रदेश, मिजोरम और तेलांगना के लिए होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की है। मध्यप्रदेश में 177 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की गई है जिसमें शिवराज सिंह चौहान को बुधनी से उम्मीदवार बनाया गया है। मिजोरम के लिए 24 उम्मीदवारों की सूची जारी हुई है तो तेलांगना में पहली सूची में 28 नाम शामिल हैं।

मध्यप्रदेश में कौन कहां से बना उम्मीदवार
पांच राज्यों में होने वाले चुनावों में सबसे बड़े मध्य प्रदेश में मंत्री माया सिंह का ग्वालियर पूर्व सीट से टिकट कट गया है, अन्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा को दतिया से तो काग्रेंस के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की बुआ यशोधरा राजे को शिवपुरी सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। प्रदेश में पार्टी के उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा के लिए एक दिन पहले ही दिल्ली में पीएम मोदी की अध्यक्षता में भाजपा की केंद्रीय चुनवा समिति की बैठक हुई थी। इसमें पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के अलावा राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, अरुण जेटली, राजनाथ सिंह और सुषमा स्वराज ने हिस्सा लिया।

सूची देखने के लिए यहां क्लिक करें

बता दें कि पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इन पांच राज्यों में से मध्य प्रदेश और मिजोरम में 28 नवंबर को, तेलंगाना में 7 दिसंबर को चुनाव एक ही चरण में होगा जबकि छत्तीसगढ़ में 12 और 20 नवंबर में, दो चरणों में चुनाव होगा। सभी राज्यों के लिए मतों की गणना और परिणामों की घोषणा 11 दिसंबर को की जाएगी।

मध्य प्रदेश में 230 सदस्यीय विधानसभा है तो तेलंगाना में 119 और मिजोरम की विधानसभा में 40 सीटों के लिए चुनाव होने हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad