Advertisement

बिहार विधान परिषद चुनावः महागठबंधन में दरार

बिहार में नौ मार्च को होने वाले विधान परिषद चुनाव में कांग्रेस ने राष्ट्रीय जनता दल के खिलाफ उम्मीदवार उतार दिए हैं। राज्य में चार सीटों के लिए चुनाव हो रहे हैं। बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चौधरी ने गया स्नातक क्षेत्र और गया शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से दो उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है।
बिहार विधान परिषद चुनावः महागठबंधन में दरार

कांग्रेस ने गया स्नातक क्षेत्र से अजय सिंह को और गया शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से पूर्व विधायक हृदय नारायण यादव को टिकट दिया है। इन सीटों से लालू प्रसाद यादव की पार्टी राजद ने भी उम्मीदवार उतारे हैं। इससे पहले जदयू और राजद ने दो-दो सीटों पर उम्मीदवार उतारने का ऐलान किया था। जबकि कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिली थी। जिसके बाद कांग्रेस ने उम्मीदवारों की घोषणा की है।

दोनों सीटों के लिए अपनी पार्टी के उम्मीदवारों की नाम की घोषणा करने को लेकर अशोक चौधरी ने कहा कि यह कोई आम चुनाव नहीं है। यह उम्मीदवारों पर आधारित चुनाव है इसलिए हमलोगों द्वारा उम्मीदवार उतारे जाने को महागठबंधन में मतभेद के तौर पर नहीं देखा जाना चाहिए। महागठबंधन का नेतृत्व नीतीश कुमार कर रहे हैं और लालू प्रसाद इन तीनों दलों के अभिभावक हैं। इसलिए हमलोगों के बीच कोई लड़ाई नहीं है। विधान परिषद की सभी 4 सीटों पर 20 फरवरी तक नामांकन दाखिल किए जाएंगे। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad