Advertisement

चुनावों से पहले BJP ने 4 राज्यों के चुनाव प्रभारियों का किया ऐलान, प्रह्लाद जोशी को राजस्थान और भूपेंद्र यादव को MP की कमान

भाजपा ने 2024 में लोकसभा और इसी साल राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अपने अभियान को तेज करते...
चुनावों से पहले BJP ने 4 राज्यों के चुनाव प्रभारियों का किया ऐलान, प्रह्लाद जोशी को राजस्थान और भूपेंद्र यादव को MP की कमान

भाजपा ने 2024 में लोकसभा और इसी साल राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अपने अभियान को तेज करते हुए शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी और भूपेन्द्र यादव को क्रमश: राजस्थान और मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी का प्रभारी नियुक्त किया। 

पार्टी के एक बयान में कहा गया है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और पार्टी के एक अन्य वरिष्ठ नेता ओम प्रकाश माथुर को क्रमशः तेलंगाना और छत्तीसगढ़ के लिए चुनाव प्रभारी बनाया गया है। गुजरात के पूर्व उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल और हरियाणा के नेता कुलदीप बिश्नोई राजस्थान चुनाव के लिए सह-प्रभारी होंगे, और केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया छत्तीसगढ़ के सह-प्रभारी होंगे।

बयान में कहा गया है कि केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव मध्य प्रदेश के सह-प्रभारी होंगे, जबकि पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सुनील बंसल को तेलंगाना के लिए समान जिम्मेदारी दी गई है।

तेलंगाना में भाजपा के चुनाव प्रभारी के रूप में नियुक्ति के बाद जावड़ेकर ने कहा राज्य में लोगों का मूड बीजेपी के पक्ष में है और "हम जीतने के लिए चुनाव में जा रहे हैं"। उन्होंने कहा, केसीआर सरकार ने तेलंगाना को विफल कर दिया है और यहां के लोग और मतदाता उनकी सरकार से बहुत नाराज हैं।

मिजोरम सहित सभी चार राज्यों में अक्टूबर-नवंबर में चुनाव होने की उम्मीद है। इससे पहले बीजेपी ने 4 जुलाई को चार राज्यों में अपने अध्यक्ष बदले थे। केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी को तेलंगाना के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया। पूर्व केंद्रीय मंत्री डी. पुरंदेश्वरी को आंध्र प्रदेश, पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी को झारखंड और सुनील जाखड़ को पंजाब में पार्टी की कमान दी गई।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad