Advertisement

हरियाणा चुनाव से पहले भाजपा का बढ़ा कुनबा, जजपा विधायक समेत तीन नेता पार्टी में शामिल

हरियाणा के विधायक देवेंदर सिंह बबली, जो जननायक जनता पार्टी के टिकट पर चुने गए थे, सोमवार को भाजपा में...
हरियाणा चुनाव से पहले भाजपा का बढ़ा कुनबा, जजपा विधायक समेत तीन नेता पार्टी में शामिल

हरियाणा के विधायक देवेंदर सिंह बबली, जो जननायक जनता पार्टी के टिकट पर चुने गए थे, सोमवार को भाजपा में शामिल हो गए। सत्तारूढ़ पार्टी के लिए यह अच्छा कदम है, जो आगामी विधानसभा चुनावों से पहले राज्य में अपनी स्थिति मजबूत करना चाहती है।

टोहाना विधायक पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व वाली सरकार में मंत्री थे और उन्हें भाजपा द्वारा चुनाव में उतारा जा सकता है।

बबली ने कहा कि भाजपा विकास की मानसिकता से प्रेरित है। उन्होंने विश्वास जताया कि पार्टी तीसरी बार हरियाणा में सत्ता में लौटेगी।

दो अन्य नेता, सुनील सांगवान, जिनके पिता सतपाल सांगवान हरियाणा के पूर्व मंत्री हैं, और संजय कबलाना भी भाजपा में शामिल हुए। सुनील सांगवान सरकारी सेवा में हैं और उन्होंने अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है, जो एक संकेत है कि वह भी चुनाव लड़ेंगे। कबलाना भी जेजेपी में थे। 

वे महासचिव अरुण सिंह, त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब और हरियाणा इकाई के अध्यक्ष मोहन लाल बडोली की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए। सिंह ने दावा किया कि हरियाणा में भाजपा समर्थक माहौल बना हुआ है और पार्टी राज्य में सत्ता बरकरार रखेगी।

हरियाणा में 5 अक्टूबर को मतदान होगा और वोटों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी।

बबली ने 2019 के चुनाव में तत्कालीन हरियाणा भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला को 50,000 से अधिक वोटों से हराया था, जिसमें जाटों ने ज्यादातर भाजपा के खिलाफ मतदान किया था, जो अभी भी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी और सत्ता बरकरार रखी।

पार्टी में शामिल होने वाले तीनों नेता जाट समुदाय से हैं और भाजपा को उम्मीद है कि उनके शामिल होने से राज्य की सबसे अधिक आबादी वाली और प्रभावशाली जाति के साथ उसके जुड़ाव को गहरा करने में मदद मिलेगी।

हाल के लोकसभा चुनावों में, बबली ने सिरसा निर्वाचन क्षेत्र में कांग्रेस उम्मीदवार कुमारी सैलजा का समर्थन किया था, जिसके अंतर्गत उनका विधानसभा क्षेत्र आता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad