Advertisement

15 अगस्त को आतिशी नहीं फहरा पाएंगी केजरीवाल की जगह झंडा, प्रस्ताव हुआ खारिज

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप के चलते तिहाड़ जेल में बंद है। इसी बीच...
15 अगस्त को आतिशी नहीं फहरा पाएंगी केजरीवाल की जगह झंडा, प्रस्ताव हुआ खारिज

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप के चलते तिहाड़ जेल में बंद है। इसी बीच उन्होंने मंत्री गोपाल राय के जरिए जनरल एडमिनिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट (GAD) को पत्र लिख कर कहा था कि सीएम अरविंद केजरीवाल चाहते हैं कि उनकी जगह मंत्री आतिशी 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के मौके पर झंडा फहराए, लेकिन इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया गया है।

बता दें कि केजरीवाल ने जेल के भीतर रहते हुए यह इच्छा जताई थी कि 15 अगस्त को छत्रसाल स्टेडियम में होने वाले कार्यक्रम में आतिशी उनकी जगह झंडा फहराए।

दिल्ली सरकार के जनरल एडमिनिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट ने केजरीवाल के उस प्रस्ताव को खारिज कर दिया है, जिसमें कहा गया था कि केजरीवाल की जगह आतिशी स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रीय ध्वज फहराए। इसके लिए नियमों का हवाला दिया गया है।

अरविंद केजरीवाल के इस प्रस्ताव पर डिपार्टमेंट ने जवाब देते हुए कहा कि कानून के अनुसार इस तरह की इजाजत नहीं दी जा सकती है। साथ ही यह भी कहा गया कि सीएम केजरीवाल का जेल से इस तरह की बात करना भी जेल के नियमों के खिलाफ है, जेल के नियम के अनुसार केवल निजी मामलों में ही बाहर अपने करीबियों को पत्र लिखा जा सकता है।

गौरतलब है कि शराब घोटाले मामले में जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 15 अगस्त को झंडा फहराने के संबंध में उपराज्यपाल को लेटर लिखा था। पत्र में केजरीवाल ने बताया था कि दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 15 अगस्त को मंत्री आतिशी सिंह झंडा फहराएंगी।

दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हर साल दिल्ली सरकार छत्रसाल स्टेडियम में कार्यक्रम आयोजित करती है, जिसमें मुख्यमंत्री झंडा फहराते हैं, लेकिन इस बार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जेल में हैं इसलिए उन्होंने अपनी कैबिनेट मंत्री आतिशी को झंडा फहराने के लिए अधिकृत किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad