Advertisement

पीएमएलए पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सुब्रमण्यम स्वामी का कांग्रेस पर तंज, कहा- 'चिकन खुद फ्राई होने के लिए आ गया'

प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) को लेकर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भाजपा नेता...
पीएमएलए पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सुब्रमण्यम स्वामी का कांग्रेस पर तंज, कहा- 'चिकन खुद फ्राई होने के लिए आ गया'

प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) को लेकर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कांग्रेस पर तंज कसा है। स्वामी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबर को लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले से लगता है कि चिकन खुद फ्राई होने के लिए आ गया।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट में लिखा, ''पीएमएलए पर सुप्रीम कोर्ट फैसला पी चिदंबरम और अन्य के लिए ऐसा है जैसे 'चिकन खुद पकाए जाने के लिए घर आ गया', यूपीए के कार्यकाल के दौरान पी चिदंबरम द्वारा ईडी की शक्तियां बढ़ाई गई थीं।''

सुप्रीम कोर्ट से बुधवार को विपक्ष को बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के कई प्रावधानों की संवैधानिकता को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए ईडी की शक्तियों को बरकरार रखा है। सुप्रीम कोर्ट ने पीएमएलए के तहत जांच, तलाशी, गिरफ्तारी और संपत्तियों को अटैच करने जैसे ईडी की शक्तियों बरकरार रखा है। इतना ही नही कोर्ट ने मनी लांड्रिंग के तहत गिरफ्तारी की प्रक्रिया मनमानी नहीं है। इस फैसले के बाद बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने पूर्व गृह मंत्री और वित्त मंत्री पी चिदंबरम पर निशाना साधा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad