Advertisement

काम नहीं, अखिलेश के कारनामे बोलते हैं : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सपा अध्यक्ष मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नारे काम बोलता है पर तंज कसते हुए कहा कि भ्रष्टाचार और अनाचार को बढ़ावा देने वाले अखिलेश का काम नहीं बल्कि कारनामे बोलते हैं।
काम नहीं, अखिलेश के कारनामे बोलते हैं : मोदी

मोदी ने बदायूं में आयोजित चुनावी रैली में कहा कि अखिलेश जी कहते हैं कि काम बोलता है। यूपी का बच्चा बच्चा जानता है कि आपका काम नहीं, आपके कारनामे बोलते हैं। नौकरियों में भर्ती में भ्रष्टाचार और उस पर गैर जिम्मेदाराना रवैया अपनाना भी आपका कारनामा था। उत्तर प्रदेश में आप जनता के सवालों का उत्तर नहीं दे रहे हैं। जनता वोटिंग मशीन में आपको जवाब देगी।

उन्होंने कहा कि मैं हैरान हूं कि एक टीवी शो में अखिलेश जी ने लोगों से सवाल पूछा कि क्या अच्छे दिन आ गए हैं। मैं उनसे पूछता हूं कि उत्तर प्रदेश में पांच साल से राज कर रहे हो, पहले तुम बताओ कि तुमने अच्छे दिन लाने के लिए क्या किया। इस प्रदेश की बदहाली के लिए सपा और बसपा जिम्मेदार हैं, उनसे हिसाब मांगने का वक्त आ गया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि अखिलेश पांच साल पहले गांव-गांव जाकर यह बताते थे कि मायावती सरकार भ्रष्ट थी और सपा के सत्ता में आने के बाद वह भ्रष्टाचारियों को जेल भेज देंगे, लेकिन सरकार बनने पर उन्होंने ऐसा नहीं किया, उल्टे, भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों से घिरे जो अफसर मायावती के सबसे निकट थे, उन्हें उससे भी बड़े पदों पर बैठाकर उससे भी ज्यादा भ्रष्टाचार करने के दरवाजे खोल दिए।

उन्होंने कहा कि मायावती और सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव कभी एक-दूसरे के पक्ष में नहीं बोलते, लेकिन जब मैंने काले धन और भ्रष्टाचार के खिलाफ नोटबंदी का कदम उठाया, तो उन सबकी जमीन खिसक गई और वे एकजुट होकर मोदी का विरोध करने लगे।

मोदी ने सपा-कांग्रेस गठबंधन पर सवाल उठाते हुए कहा यूपी में दो कुनबे अपनी नाकामियों को छुपाने के लिये लोगों के बीच जाकर अलग-अलग बातें करते हैं। आप इन नेताओं को देखिये, जहां भी दोनों (कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और मुख्यमंत्री अखिलेश) जाते हैं, वे कहते हैं कि मोदी ने ये किया, वो किया। पांच साल आपने क्या किया, पहले इसका तो हिसाब दो।मोदी ने बदायूं सदर से सपा विधायक आबिद रजा की तरफ इशारा करते हुए कहा कि अखिलेश के चहेते एक विधायक ने बदायूं कि सपा सांसद धर्मेंद्र यादव पर अवैध खनन में संलिप्तता का आरोप लगाया था। अगर मुलायम से इस आरोप के बारे में किसी पत्रकार ने पूछा होता तो वह कहते बच्चा है, गलतियां कर देता है, उसके लिए कोई फांसी लगती है क्या।... अगर यही बात अखिलेश से पूछी गई होती तो वह कहते कि अरे भाई तुम ऐसे सवाल क्यों पूछते हो, क्या तेरे शहर में भ्रष्टाचार हो रहा है।

उन्होंने सरकारी आंकड़ों में बदायूं को देश के 100 सबसे पिछड़े जिलों में से एक बताते हुए कहा कि वीआईपी बदायूं जिले के 495 गांव में बिजली नहीं पहुंची लेकिन मुलायम और मायावती को जहां पहुंचना था, वे वहां पहुंच गए। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में बदायूं की जनता ने भाजपा को नहीं जिताया, लेकिन इसके बावजूद केंद्र में उनकी सरकार ने जिले में बिजली सुविधा से वंचित गांवों तक उजाला पहुंचाया है। मोदी ने प्रदेश के विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) के चुनाव में भाजपा के तीन प्रत्याशियों की जीत को आगामी 11 मार्च के विधानसभा चुनाव परिणामों का संकेत बताते हुए कहा कि वह प्रदेश के नागरिकों को बधाई देते हैं कि आज अभी-अभी एमएलसी की तीन सीटें भाजपा ने जीत ली हैं। जनता ने आज 11 मार्च के नतीजों का इशारा दे दिया है।

प्रदेश की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि शहर हो या गांव, कहीं भी किसी भी समय बहन-बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। अखिलेश जवाब दें कि गुंडागर्दी को आपने क्यों खुला समर्थन दिया है। इसका कारण सपा नेताओं की मानसिकता है। यूपी के थाने ऐसे कारखाने बना दिए गए हैं जहां गुंडागर्दी करने वालों की अदालत लगती है कि किस पर जुल्म करना है और किस पर नहीं, यह तय होता है। मोदी ने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने पर बहन बेटियों की रक्षा के लिए पुलिस में तीन बटालियन महिला पुलिस की नई बनाई जाएंगी। एक बटालियन का नाम होगा झलकारी बाई बटालियन, दूसरी का उदा देवी बटालियन और तीसरी का वीरांगना अवंतीबाई बटालियन।

उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले पांच साल में प्रदेश की सरकारी नौकरियों की भर्ती में जमकर भ्रष्टाचार हुआ है और ईमानदार तथा योग्य लोगों का हक छीना गया है। बेटे की नौकरी के लिए मां अपना मंगलसूत्र गिरवी रख देती है, किसान अपनी जमीन और मकान गिरवी रख देता है। यह अखिलेश जी का काम नहीं है, आपका कारनामा है जो जुल्म करता है। भाजपा सरकार इसकी जांच कराकर न्याय दिलाएगी। (एजेंसी)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad