Advertisement

महंगाई को लेकर ममता ने साधा मोदी सरकार पर निशाना, सर्वदलीय बैठक की मांग

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को वस्तुओं की कीमतों में भारी बढ़ोतरी को लेकर भाजपा...
महंगाई को लेकर ममता ने साधा मोदी सरकार पर निशाना, सर्वदलीय बैठक की मांग

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को वस्तुओं की कीमतों में भारी बढ़ोतरी को लेकर भाजपा नीत केंद्र सरकार की आलोचना की और उससे ''चल रही आर्थिक समस्याओं'' के समाधान के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाने का आग्रह किया।

बनर्जी ने यह भी आरोप लगाया कि केंद्र ने गैर-भाजपा राज्यों में भगवा पार्टी द्वारा किए गए “अत्याचारों” से ध्यान हटाने के लिए पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भारी बढ़ोतरी की अनुमति दी।

उन्होंने राज्य सचिवालय में संवाददाताओं से कहा, "केंद्र की वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि से निपटने की कोई योजना नहीं है। इस संकट के लिए भाजपा जिम्मेदार है, यह उत्तर प्रदेश चुनाव जीतने के बाद देश को उनकी वापसी का उपहार है।"

मुख्यमंत्री ने कहा, "विपक्षी दलों के खिलाफ सीबीआई और ईडी जैसी एजेंसियों का उपयोग करने के बजाय, केंद्र को चल रही आर्थिक समस्याओं को हल करने के लिए एक सर्वदलीय बैठक बुलानी चाहिए।"

उन्होंने बंगाल के माध्यम से पड़ोसी बांग्लादेश में "उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों" से कोयले और मवेशियों की तस्करी के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने के लिए केंद्र सरकार की भी आलोचना की।

बनर्जी ने कहा, "मुझे इस संबंध में समस्याओं का सामना क्यों करना चाहिए? अवैध रूप से कोयला और मवेशी ले जाने वाले वाहन दूसरे राज्यों से आते हैं और बंगाल से गुजरते हैं। केंद्र को इसकी परवाह क्यों नहीं है।"

युद्ध प्रभावित यूक्रेन से लगभग 17,000 छात्रों को निकालने पर टिप्पणी करते हुए बनर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार को भारत में उनकी शिक्षा के भविष्य के बारे में स्पष्ट जानकारी देनी चाहिए।

उन्होंने कहा, "जहां तक बंगाल का सवाल है, मैं मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया से अपील करूंगी कि हमें राज्य से आए छात्रों को इंटर्नशिप की पेशकश करने की अनुमति दी जाए, जो यूक्रेन से लौटे हैं।"

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad