Advertisement

'भारतीय इसी नस्लवादी सोच से परेशान हैं', विदेशभर में हो रही सैम पित्रोदा की विवादित टिप्पणी की निंदा

ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी, यूएसए ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा के "नस्लवादी" बयान की निंदा करते...
'भारतीय इसी नस्लवादी सोच से परेशान हैं', विदेशभर में हो रही सैम पित्रोदा की विवादित टिप्पणी की निंदा

ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी, यूएसए ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा के "नस्लवादी" बयान की निंदा करते हुए कहा है कि भारत के लोग "ज़ेनोफोबिक" पार्टी को सबक सिखाएंगे।

इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर रहे पित्रोदा ने एक पॉडकास्ट के दौरान अपनी टिप्पणियों से एक बड़ा विवाद खड़ा कर दिया, जहां उन्होंने विभिन्न हिस्सों के भारतीयों की शारीरिक बनावट का वर्णन करने के लिए चीनी, अफ्रीकी, अरब और गोरे जैसी जातीय और नस्लीय पहचान का हवाला दिया। देश।

पित्रोदा ने अपनी विवादास्पद टिप्पणी के बाद बुधवार को इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया।

ओएफबीजेपी-यूएसए के अध्यक्ष अदापा प्रसाद ने कहा, "यह श्री पित्रोदा के लिए शर्म की बात है कि उन्होंने अपनी पैतृक भूमि के लोगों को निंदनीय नस्लवाद का लेबल दिया। श्री पित्रोदा, एक टेक्नोक्रेट होने के नाते, जो अमेरिका में रह रहे हैं, नस्लवादी के रूप में सोच और बात कर सकते हैं।" 

ओएफबीजेपी-यूएसए के महासचिव डॉ. वासुदेव पटेल ने कहा, "श्री पित्रोदा की घृणित टिप्पणियां कांग्रेस पार्टी और उसके शीर्ष नेतृत्व की प्रतिगामी सोच को दर्शाती हैं।"

प्रसाद ने कहा, "दुनिया भर में भारतीय प्रवासी इस नस्लवादी सोच से निराश हैं और भारतीय लोग विदेशी विरोधी कांग्रेस पार्टी को सबक सिखाएंगे।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad