Advertisement

'21 जून तक दिल्ली में जल संकट दूर नहीं हुआ तो…', आप ने पीएम को पत्र लिखकर किया सत्याग्रह का ऐलान

राष्ट्रीय राजधानी में जल संकट पर राजनीतिक रस्साकशी के बीच, आम आदमी पार्टी की मंत्री आतिशी ने बुधवार को...
'21 जून तक दिल्ली में जल संकट दूर नहीं हुआ तो…', आप ने पीएम को पत्र लिखकर किया सत्याग्रह का ऐलान

राष्ट्रीय राजधानी में जल संकट पर राजनीतिक रस्साकशी के बीच, आम आदमी पार्टी की मंत्री आतिशी ने बुधवार को कहा कि अगर दिल्ली को 21 जून तक पानी का उचित हिस्सा नहीं मिलता है तो वह 'सत्याग्रह' करने को मजबूर होंगी।

आतिशी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "आज मैंने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर कहा है कि दिल्ली में 28 लाख लोगों को पानी नहीं मिल रहा है। मैंने अनुरोध किया है कि वह जल्द से जल्द पानी उपलब्ध कराने में मदद करें। अगर 21 तारीख तक दिल्ली के लोगों को उनका वाजिब हिस्सा नहीं मिलेगा तो मैं सत्याग्रह करने को मजबूर हो जाऊंगी।''

उन्होंने आगे आरोप लगाया, "भीषण गर्मी के कारण दिल्ली में पानी की समस्या भी बढ़ गई है। आज दिल्लीवासियों को अधिक पानी की जरूरत है। दिल्ली में पानी की कुल आपूर्ति 1050 एमजीडी है, जिसमें से 613 एमजीडी पानी हरियाणा से आता है लेकिन हरियाणा पूरा पानी नहीं दे रहा है।" 

दिल्ली के मंत्री ने यह भी बताया कि हरियाणा की ओर से छोड़े जाने वाले पानी की कमी के कारण दिल्ली में 28 लाख लोगों को कम पानी मिल रहा है।

आतिशी ने कहा, "हरियाणा ने कल दिल्ली को केवल 513 एमजीडी पानी दिया। इसके कारण आज दिल्ली में 100 एमजीडी पानी की कमी है। इसके कारण लगभग 28 लाख लोगों को कम पानी मिल रहा है। दिल्ली के लोग परेशान हैं। हमने सब कुछ कर लिया है। इस समस्या के समाधान के लिए हमने हरियाणा के मुख्यमंत्री से बात की है, लेकिन हरियाणा की भाजपा सरकार दिल्ली को उसके हिस्से का पानी नहीं दे रही है।''

इससे पहले 18 जून को, राष्ट्रीय राजधानी में पानी की गंभीर कमी को दूर करने के लिए, हरियाणा सरकार के प्रधान सचिव (जल संसाधन) के साथ दिल्ली सरकार के अधिकारियों का एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल बुलाया गया था। दिल्ली सरकार ने हरियाणा सरकार से दिल्ली के लिए अतिरिक्त पानी जारी करने का अनुरोध किया।

यह बैठक मंगलवार को चंडीगढ़ में हुई। जल संकट के खिलाफ बीजेपी तीन दिनों से राष्ट्रीय राजधानी के अलग-अलग इलाकों में विरोध प्रदर्शन कर रही है।

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा और पूर्व सांसद रमेश बिधूड़ी पानी की कमी को लेकर आम आदमी पार्टी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व करते दिखे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad