Advertisement

अगले दो महीनों में महाराष्ट्र में सरकार बदलने तक हम शांत नहीं बैठेंगे: पवार

एनसीपी (सपा) अध्यक्ष शरद पवार ने रविवार को कहा कि विपक्ष तब तक शांत नहीं बैठेगा जब तक कि अगले दो महीनों...
अगले दो महीनों में महाराष्ट्र में सरकार बदलने तक हम शांत नहीं बैठेंगे: पवार

एनसीपी (सपा) अध्यक्ष शरद पवार ने रविवार को कहा कि विपक्ष तब तक शांत नहीं बैठेगा जब तक कि अगले दो महीनों में महाराष्ट्र में महायुति सरकार सत्ता से बेदखल नहीं हो जाती और छत्रपति शिवाजी के आदर्शों पर नई सरकार नहीं बन जाती।

मुंबई के घाटकोपर में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पवार ने 26 अगस्त को सिंधुदुर्ग जिले में महान योद्धा राजा की प्रतिमा ढहने को लेकर राज्य सरकार की आलोचना की। उन्होंने कहा कि राज्य में सत्ता में बैठे लोगों को शिवाजी महाराज में कोई "आस्था" नहीं है।

पवार ने कहा, "मैं आपको (पार्टी कार्यकर्ताओं को) आश्वासन देता हूं कि यदि आप अपनी एकता दिखाते हैं, तो हम तब तक शांत नहीं बैठेंगे जब तक कि अगले दो महीनों में महाराष्ट्र में सरकार नहीं बदल जाती और शिवाजी महाराज के आदर्शों पर नई सरकार नहीं बन जाती जो लोगों के हितों की रक्षा करेगी।"

मालवन तहसील के राजकोट किले में शिवाजी की मूर्ति गिरने से राज्य में बवाल मच गया है, विपक्ष ने भाजपा के नेतृत्व वाली महायुति पर "भ्रष्टाचार" और शिवाजी के "अपमान" का आरोप लगाया है। इससे पहले दिन में, पवार विपक्षी दल महा विकास अघाड़ी (एमवीए) द्वारा हुतात्मा चौक से दक्षिण मुंबई में गेटवे ऑफ इंडिया तक मूर्ति गिरने के विरोध में आयोजित विरोध मार्च में शामिल हुए। 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा के चुनाव संभवतः अक्टूबर या नवंबर में होंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad