Advertisement

किसानों के प्रदर्शन के बीच बोले कृषि मंत्री तोमर- सरकार आज भी खुले मन से बातचीत के लिए तैयार

संसद के मानसून सत्र के दौरान दिल्ली के जंतर-मंतर पर करीब 200 किसान पहुंच गए हैं। किसान आज केंद्र के तीन...
किसानों के प्रदर्शन के बीच बोले कृषि मंत्री तोमर- सरकार आज भी खुले मन से बातचीत के लिए तैयार

संसद के मानसून सत्र के दौरान दिल्ली के जंतर-मंतर पर करीब 200 किसान पहुंच गए हैं। किसान आज केंद्र के तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे है। भारी सुरक्षा के बीच किसान जंतर-मंतर पर अपनी संसद लगाकर सरकार के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। इस मामले पर कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने भी बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि हम किसानों के साथ बातचीत करने के लिए तैयार हैं, हम पहले भी बात करते रहे हैं।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि हमने किसानों से नए कृषि कानूनों के संदर्भ में बात की है। किसानों को कृषि कानूनों के जिस भी प्रावधान मे आपत्ति हैं वे हमें बताए, सरकार आज भी खुले मन से किसानों के साथ चर्चा करने के लिए तैयार है।

किसानों के साथ अब शिरोमणी अकाली दल भी कृषि कानूनों के विरोध में सामने आ गया है। आज सुबह संसद भवन के बाहर शिरोमणी अकाली दल के नेताओं ने कृषि मंत्री को कानूनों को विरोध में बनाए गए पोस्टर दिखाकर विरोध प्रदर्शन किया।

शिरोमणि अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि यह सरकार किसान विरोधी है। किसान पिछले 8 महीनों से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। सरकार कहती है कि किसान हमसे बात करें लेकिन कानून वापस नहीं होंगे। जब आप ने कृषि कानून वापस नहीं लेने है तो किसान आपसे क्या बात करेंगे।

बता दें कि दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी नए कृषि कानूनों को रद्द किए जाने के विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया। तीन कृषि कानूनों के खिलाफ बीते सात महीनों से विरोध प्रदर्शन कर रहे किसान आज जंतर-मंतर पहुंचे। प्रदर्शन के मद्देनजर आज सुबह से ही जंतर-मंतर पर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है। भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। आज से प्रतिदिन किसान जंतर-मंतर पहुंचकर प्रदर्शन करेंगे और अपनी मांगें रखेंगे। इसका एलान उन्होंने पहले ही कर दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad