Advertisement

सपा प्रमुख ने यूपी भाजपा में 'दरार' पर किया कटाक्ष, उपमुख्यमंत्री मौर्य को बताया 'मोहरा'

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शुक्रवार को...
सपा प्रमुख ने यूपी भाजपा में 'दरार' पर किया कटाक्ष, उपमुख्यमंत्री मौर्य को बताया 'मोहरा'

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शुक्रवार को राज्य में भाजपा में कथित दरार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्होंने सुना है कि उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य 'मोहरा' हैं।

सपा मुख्यालय में 'संविधान-स्तंभ' का अनावरण करने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे, जहां उन्होंने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर योगी आदित्यनाथ सरकार पर भी निशाना साधा। यादव ने कहा, "सरकार दावा करती थी कि भ्रष्टाचार और कानून-व्यवस्था पर जीरो टॉलरेंस की नीति है। लेकिन अब उनके नेता खुद कह रहे हैं कि हमने अपने राजनीतिक जीवन में ऐसा भ्रष्टाचार नहीं देखा है।" हाल ही में, राज्य के एक पूर्व मंत्री ने भ्रष्टाचार को लेकर ऐसी टिप्पणी की थी, हालांकि बाद में वह अपने बयान से पलट गए।

यादव ने भाजपा के भीतर कथित दरार की ओर इशारा करते हुए कहा, "भ्रष्टाचार इसलिए उजागर हो रहा है क्योंकि कुछ लोग मोहरे बन गए हैं।" हालांकि उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया। इसके बाद उन्होंने कहा, "मैंने सुना है कि 'मौर्य जी मोहरे हैं' (उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य मोहरे हैं), दिल्ली के वाई-फाई का पासवर्ड।"

मौर्य ने यादव की टिप्पणियों पर पलटवार करते हुए उन्हें "कांग्रेस का मोहरा" कहा। "समाजवादी पार्टी के नेता श्री अखिलेश यादव जी, जो कांग्रेस के मोहरे बन गए हैं, उन्हें भाजपा के बारे में गलत धारणाएँ पालने, पिछड़े वर्गों को निशाना बनाने और उनका अपमान करने के बजाय सपा को खत्म होने से बचाने पर ध्यान देना चाहिए। भाजपा 2017 (राज्य विधानसभा चुनाव प्रदर्शन) को 2027 में दोहराएगी। कमल (भाजपा का चुनाव चिन्ह) खिल चुका है और खिलता रहेगा," उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad