Advertisement

राहुल गांधी ने वायनाड के लोगों को लिखा भावुक पत्र, कहा- उनके बिना शर्त प्यार ने की उनकी रक्षा

वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को वायनाड के लोगों को एक भावुक पत्र लिखा, जिस निर्वाचन...
राहुल गांधी ने वायनाड के लोगों को लिखा भावुक पत्र, कहा- उनके बिना शर्त प्यार ने की उनकी रक्षा

वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को वायनाड के लोगों को एक भावुक पत्र लिखा, जिस निर्वाचन क्षेत्र को वह लोकसभा में रायबरेली का प्रतिनिधित्व करने के लिए छोड़ रहे हैं, और कहा कि जब उन्हें रोजाना दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ा, तो उनके बिना शर्त प्यार ने उनकी रक्षा की।

राहुल ने वायनाड और रायबरेली दोनों लोकसभा क्षेत्रों से जीत हासिल की थी और उन्हें 4 जून को आए लोकसभा परिणामों के 14 दिनों के भीतर एक सीट खाली करनी होगी। वह वायनाड छोड़ रहे हैं और उनकी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आगामी उपचुनाव में वहां से चुनाव लड़ने वाली हैं।

राहुल ने कहा, "मैं आपके लिए अजनबी था और फिर भी आपने मुझ पर विश्वास किया। आपने मुझे बेशुमार प्यार और स्नेह से गले लगाया। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपने किस राजनीतिक दल का समर्थन किया, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस समुदाय से थे या आप किस धर्म को मानते थे या आप कौन सी भाषा बोलते थे।"

उन्होंने कहा, "जब मैं दिन-प्रतिदिन दुर्व्यवहार का सामना कर रहा था, तब आपके बिना शर्त प्यार ने मेरी रक्षा की। आप मेरी शरणस्थली, मेरा घर और मेरा परिवार थे। मुझे एक पल के लिए भी ऐसा नहीं लगा कि आप मुझ पर संदेह करते हैं।" कांग्रेस नेता ने कहा कि अगर जनता उन्हें मौका देगी तो उनकी बहन प्रियंका गांधी वायनाड का प्रतिनिधित्व करेंगी और उन्होंने विश्वास जताया कि वह सांसद के रूप में बेहतरीन काम करेंगी।

नई दिल्ली में नेतृत्व बैठक के बाद कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने 17 जून को कहा था कि राहुल उत्तर प्रदेश की रायबरेली लोकसभा सीट अपने पास रखेंगे और वायनाड सीट खाली करेंगे, जहां से उनकी बहन प्रियंका चुनाव लड़ेंगी। रविवार को लिखे अपने पत्र में राहुल ने यह भी कहा कि वह "बहादुरी, सुंदरता और आत्मविश्वास" को नहीं भूल सकते, जिसके साथ युवा लड़कियां हजारों लोगों के सामने उनके भाषणों का अनुवाद करती हैं। उन्होंने कहा, "आपने मेरे लिए जो किया है, उसके लिए मैं आपको कैसे धन्यवाद दूं, यह मैं नहीं जानता। आपने मुझे उस समय प्यार और सुरक्षा दी, जब मुझे इसकी सबसे अधिक आवश्यकता थी। आप मेरे परिवार का हिस्सा हैं और मैं हमेशा आप सभी के लिए मौजूद रहूंगा।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad