Advertisement

आखिरी चरण की जोर आजमाइश, पीएम मोदी मध्य प्रदेश-हिमाचल में, राहुल की पंजाब में रैलियां

दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया अंतिम चरण की ओर बढ़ चुकी है। छह चरणों में 483...
आखिरी चरण की जोर आजमाइश, पीएम मोदी मध्य प्रदेश-हिमाचल में, राहुल की पंजाब में रैलियां

दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया अंतिम चरण की ओर बढ़ चुकी है। छह चरणों में 483 सीटों पर चुनाव संपन्न हो चुके हैं और अब बाकी बची 60 सीटों के लिए सातवें चरण का मतदान होना है। आखिरी चरण का मतदान 19 मई को होगा, जिसमें 8 राज्यों की 59 सीटों पर वोट डाले जाएंगे।

इसी के मद्देनजर सारे दिग्गज नेता अपनी जोर आजमाइश में लगे हुए हैं। आज सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कई रैलियों को संबोधित करेंगे।

पीएम मोदी मध्य प्रदेश के रतलाम, हिमाचल प्रदेश के सोलन और पंजाब के बठिंडा में हुंकार भरेंगे वहीं राहुल गांधी पंजाब के फतेहगढ़ साहिब और होशियारपुर में रैलियां करेंगे। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी पश्चिम बंगाल में तीन रैलियों को संबोधित करेंगे।

मोदी-राहुल के बीच जुबानी जंग

इस बीच रैलियों में पीएम मोदी और राहुल गांधी के बीच खूब जुबानी जंग देखने को मिल रही है। यूपी के देवरिया में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने रविवार को कहा कि हर तरह के कानून बनाकर हमने भ्रष्टाचारियों का जीना मुश्किल कर दिया है। पीएम मोदी ने रैली में कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने पहले जवान का सर कटवाया, अब पार्टी 'वोट कटवा' बन गई है।

पीएम मोदी ने कहा कि ये चुनाव सिर्फ किसी सीट का, किसी को सांसद, मंत्री या प्रधानमंत्री बनाने का नहीं है, ये देश में एक बुलंद सरकार देने का चुनाव है। 21वीं सदी में भारत का विश्व में क्या स्थान हो, उसके लिए चुनाव है। आपका ये जो प्यार और स्नेह मुझे मिल रहा है, इससे स्पष्ट है कि पूर्वांचल में इस बार भी महामिलावट का सूपड़ा साफ़ होने वाला है।

हवा बदल रही है: राहुल गांधी

कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने हाल ही में कहा कि हवा बदल रही है और तूफान आने वाला है। 23 मई तक देश में ऐसी आंधी आएगी कि नरेंद्र मोदी की सरकार उड़ जाएगी। उन्‍होंने भाजपा और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि पांच साल में चौकीदार ने देश का बड़ा नुकसान किया। उन्‍होंने नोटबंदी और जीएसटी को लेकर सवाल उठाए। उन्‍होंने पीएम मोदी को राफेल सहित अन्‍य मुद्दों पर बहस की चुनौती भी दी।

राहुल गांधी ने कहा कि खुद को चौकीदार बता रहे मोदी ने अनिल अंबानी, विजय माल्‍या, नीरव मोदी, महुल चौकसी जैसों का भला किया। उन्‍होंने नोटबंदी और बैंकों के कर्ज के मामले पर भाजपा पर हमले किए। राहुल गांधी ने अपनी न्‍याय योजना की भी चर्चा की। उन्‍होंने कहा कि जैसे चंडीगढ़ शहर प्‍लानिंग के त‍हत बनाया गया, उसी तरह हमने गरीबों को सहायता देने की योजना बनाई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad