Advertisement

जेजेपी और आजाद समाज पार्टी ने हरियाणा चुनाव के लिए की गठबंधन की घोषणा, जाने कौन कितनी सीटों पर लड़ेगा

दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) और चंद्रशेखर आजाद की अगुवाई वाली आजाद समाज पार्टी...
जेजेपी और आजाद समाज पार्टी ने हरियाणा चुनाव के लिए की गठबंधन की घोषणा, जाने कौन कितनी सीटों पर लड़ेगा

दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) और चंद्रशेखर आजाद की अगुवाई वाली आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) ने मंगलवार को आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपने गठबंधन की घोषणा की। दोनों नेताओं ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जेजेपी 90 में से 70 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि आजाद समाज पार्टी 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

चौटाला ने कहा कि गठबंधन किसानों और मजदूरों के मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करेगा और हरियाणा को मजबूत करने की दिशा में काम करेगा। चौटाला ने कहा, "हम सभी 90 सीटें जीतेंगे।" जेजेपी हरियाणा में अक्टूबर 2019 से मार्च 2024 तक चार साल से अधिक समय तक भाजपा के साथ गठबंधन में थी, जब भाजपा ने पार्टी के साथ संबंध तोड़ लिए।

एक्स पर एक पोस्ट में चौटाला ने कहा, "किसानों और मजदूरों का एक साथ आना हरियाणा के बेहतर भविष्य के निर्माण की दिशा में एक मजबूत कदम साबित होगा"। इसी तरह बोलते हुए चंद्रशेखर ने कहा कि वे किसानों, मजदूरों, महिलाओं और युवाओं के मुद्दों को उठाना चाहते हैं। नगीना के सांसद ने कहा, "आने वाले दिनों में हरियाणा में किसानों और मजदूरों के मुद्दों को उठाने के लिए और लोग हमारे साथ जुड़ेंगे।"

दिसंबर 2018 में मूल संगठन इंडियन नेशनल लोकदल (आईएनएलडी) में विभाजन के बाद जननायक जनता पार्टी अस्तित्व में आई। पिछले हरियाणा विधानसभा चुनाव में इसने 10 विधानसभा सीटें जीती थीं। हालांकि, हाल के दिनों में करीब छह विधायकों ने पार्टी छोड़ दी है। 90 सदस्यीय हरियाणा विधानसभा के लिए एक अक्टूबर को एक ही चरण में मतदान होगा। विधानसभा चुनाव की अधिसूचना 5 सितंबर, 2024 को जारी की जाएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad