Advertisement

ईवीएम में छेड़छाड़ की वजह से जीती है गुजरात में बीजेपी: हार्दिक पटेल

गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बीच पाटीदार अमानत आंदोलन समिति के युवा नेता हार्दित पटेल ने...
ईवीएम में छेड़छाड़ की वजह से जीती है गुजरात में बीजेपी: हार्दिक पटेल

गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बीच पाटीदार अमानत आंदोलन समिति के युवा नेता हार्दित पटेल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस और ट्विटर के जरिए एक बार फिर ईवीएम से छेड़छाड़ के आरोप को दोहराया। हार्दिक ने कहा कि ईवीएस से छेड़छाड़ कर जीत हासिल करने वाली बीजेपी को मैं बधाई देता हूं।

हार्दिक ने कहा, ‘मैं बीजेपी को उसकी जीत के लिए अभिनंदन नहीं दूंगा, क्योंकि ये जीत बेईमानी से हुई है। गुजरात की जनता जागृत हुई है, लेकिन और जागृत होना जरूरी है। EVM के साथ छेड़छाड़ हुई है और यह हकीकत है’। अपने ट्वीट में हार्दिक बीजेपी पर पैसे और बेईमानी से गुजरात चुनाव जीतने का आरोप लगाया।

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि जनता के अधिकारों की लड़ाई जारी रहेंगी, आरक्षण,किसान और युवाओं की लड़ाई हम ईमानदारी से और सत्य के आधार पर लड़ेंगे, जो लड़ेगा वही जीतेगा इंकलाब ज़िंदाबाद। हार्दिक बोले, यह कैसी जीत है, जिसमें मुट्ठी भर लोग को छोड़कर पूरा प्रदेश बेबस है। यह हैरान करने वाली बात है। मेरा गुजरात परेशान है।

 

 

इससे पहले युवा पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गुजरात चुनाव में ईवीएम से छेड़छाड़ की बात कही है। उन्होंने कहा कि सूरत, राजकोट और अहमदाबाद में ईवीएम में छेड़छाड़ की गई है। इसलिए जहां छेड़छाड़ की गई है, वहां पर अंतर काफी कम है। ईवीएम को हैक किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि गुजरात की जनता जागृत हुई है और उसे अभी और जागृत होने की जरूरत है।

 


हार्दिक बोले, सूरत और आसपास के इलाकों में 200 से 1000 वोटों से जीत हुई है। यह सोचने वाली बात है। कई सारे ईवीएम बिना सील हुए खुले। यह भी सोचने लायक है। हमारी बातें जनता के हित की थी और हमारे साथ सभी पार्टियों को ईवीएम के खिलाफ एकजुट होना होगा। जब एटीएम हैक हो सकता तो ईवीएम क्‍यों नहीं। यह पैसे का जोड़ था। जीत के लिए किसी चाणक्‍य की कोई रणनीति नहीं थी। सब पैसे का गंदा खेल था।

आगे उन्होंने कहा कि हमारा आंदोलन और मजबूती से जारी रहेगा। हार-जीत मायने नहीं रखते मेरे लिए। मैं किसी पार्टी से नहीं हूं। हार्दिक ने कहा, मैं यह कहता हूं कि जो जीता वही सिकंदर। ईवीएम का उपयोग क्‍यों करते हैं. इवीएम पांच दिन, दस दिन और एक महीने तक बंद रखा गया। यह सब सोचने वाली बात है। इस मुद्दे पर बड़ी बात करेंगे और बड़ी बहस करेंगे। हम आरक्षण और किसानों के मुद्दे पर आंदोलन जारी रखेंगे। मैंने कहा था कि ऐसा रिजल्ट आएगा ताकि कोई ईवीएम पर सवाल न उठाए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad