Advertisement

असम: बाढ़ पीड़ितों से मिले राहुल गांधी ने कहा- ‘आपकी लड़ाई हम लड़ेंगे’

राजस्थान और गुजरात से पहले असम में बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लेने के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को लखीमपुर पहुंचे।
असम: बाढ़ पीड़ितों से मिले राहुल गांधी ने कहा- ‘आपकी लड़ाई हम लड़ेंगे’

बता दें कि असम में अब तक 80 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है, जबकि हजारों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा जा रहा है। यहां कई गांव और जिले बाढ़ से प्रभावित हुए हैं।

गुरुवार को लखीमपुर पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष ने बाढ़ से प्रभावित लोगों से मुलाकात की और कहा, मैंने सोचा कि आप सब के बीच आकर देखूं कि क्या नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि वह यहां लोगों की मदद के लिए आए हैं। इस दौरान उन्होंने लोगों को आश्वासन देते हुए कहा कि वह बाढ़ के मुद्दे को संसद में उठाएंगें।

 

इतना ही नही, राहुल गांधी ने ग्रामीणों से मुलाकात के दौरान यह भी कहा, आपका हक बनता है कि आपके नुकसान की भरपाई हो आपको मुआवजा मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि आपकी लड़ाई हम लड़ेंगे।

 Apka hak banta hai, apko compensation milna chahiye, aapki ladai hum ladenge: Congress Vice President Rahul Gandhi in Assam's Lakhimpur pic.twitter.com/d9Lusm7lPB

— ANI (@ANI_news) August 3, 2017

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अपने असम दौरे के बाद शुक्रवार को राजस्थान-गुजरात में बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। शुक्रवार को राहुल गांधी बाड़मेर में जेट प्लेन से उतरेंगे। इसके बाद वह सुबह 10 से 11 बजे तक जालौर, सिरोही, पाली सहित कई जगह का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। इसके बाद साचौंर में उनका पांच जगह लोगों से मिलने का कार्यक्रम तय हुआ है। इस दौरान राहुल गांधी के साथ पीसीसी चीफ सचिन पायलट के अलावा बाड़मेर के पूर्व सांसद और कांग्रेस के नेता हरीश चौधरी, पानाराम चौधरी भी होंगे।

इसके बाद राहुल गांधी दोपहर 1 बजे गुजरात के लिए प्रस्थान करेंगे। गुजरात में भी सचिन पायलट के अलावा अहमद पटेल उनके साथ होंगे। गुजरात में राज्य के कांग्रेस प्रभारी और कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत उनकी अगुवाई करेंगे।

गौरतलब है कि सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने बाढ़ की वजह से मारे गए लोगों के परिवारवालों को दो-दो लाख रुपए की मदद देने का ऐलान किया था, जबकि गंभीर रूप से घायल लोगों के लिए 50 हजार रुपये की सहायता राशि दिए जाने की बात कही थी।

   

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad