Advertisement

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर वार, कहा- नोटबंदी से देश की अर्थव्यवस्था को हुआ बड़ा नुकसान

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को इस साल होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए बिगुल फूंक दिया है। राहुल गांधी गुजरात चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों का जायजा लेने अहमदाबाद पहुंचे।
राहुल गांधी का मोदी सरकार पर वार, कहा- नोटबंदी से देश की अर्थव्यवस्था को हुआ बड़ा नुकसान

इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार और पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। राहुल गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि जल्द ही टिकट की घोषणा की जाएगी। उन्होंने कहा कि जो हमारा कार्यकर्ता जमीन पर, भाजपा और आरएसएस से लड़ते हैं, उन्हें हम टिकट दिलवाएंगे।

अहमदाबाद के साबरमती रिवरफ्रंट पर आयोजित एक कार्यक्रम में राहुल ने नोटबंदी को सरकारी ड्रामा करार दिया। साथ ही आरोप लगाया कि नोटबंदी की वजह से छोटे किसान और कारोबारी बर्बाद हो गए। उन्होंने कहा कि नोटबंदी की वजह से देश की अर्थव्यवस्था को बड़ा नुकसान पहुंचा और विकास दर में भी कमी आ गई। राहुल गांधी ने कहा कि 36000 करोड़ बैंक लोन और 60,000 करोड़ रुपये, गुजरात के किसानों के कर्ज से दो गुना ज्यादा पैसा मोदी जी ने नैनो बनाने के लिए टाटा कंपनी को दिए।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने यह भी कहा कि गुजरात की स्ट्रेंथ को समझने की जरूरत है। छोटे कारोबारी ही गुजरात की ताकत हैं। राहुल ने कहा कि कभी गुजरात टेक्सटाइल इंडस्ट्री का केंद्र होता था, लेकिन यह इंडस्ट्री अब बांग्लादेश शिफ्ट हो गई है। उन्होंने कहा कि मीडिया को किसान और छोटे व्यापारी नहीं चलाते बल्कि उसे तो मोदी जी के 2-4 दोस्त चलाते हैं। 

इसके साथ ही, राहुल गांधी ने चेतावनी दी कि अगर किसी ने कांग्रेस पार्टी के अंदर से पार्टी को हराने का काम किया तो हम उसे पार्टी में जगह नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि मैदान में ऐसे भी लोग हैं जो मोदी जी के खिलाफ लिखना चाहते हैं, पर डिक्टेटरशिप का समय है, उन्हें डराया जाता है, उन्हें पीटा जाता है।

वहीं, राहुल गांधी ने जीएसटी को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हमने सरकार से कहा था कि जीएसटी में इसने स्लैब नहीं होने चाहिए और 18% तक ही जीएसटी की लिमिट होनी चाहिए, पर वह नहीं मानी। 





अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad