Advertisement

कांग्रेस की राम्या हरिदास ने भाजपा सांसद पर लगाया हमले का आरोप, लोकसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र

लोकसभा में सोमवार को अमित शाह के इस्तीफे की मांग पर जमकर हंगामा हुआ। इस दौरान कांग्रेस और भाजपा...
कांग्रेस की राम्या हरिदास ने भाजपा सांसद पर लगाया हमले का आरोप,  लोकसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र

लोकसभा में सोमवार को अमित शाह के इस्तीफे की मांग पर जमकर हंगामा हुआ। इस दौरान कांग्रेस और भाजपा सदस्यों के बीच धक्का-मुक्की भी हुई। कांग्रेस सांसद राम्या हरिदास ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर भाजपा सांसद जसकौर मीणा पर हमला करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि जब वह वैल में विरोध करने जा रही थी तो भाजपा की महिला सांसदों ने उन्हें घेर लिया और इस दौरान उन्हें चोट भी आई। उन्होंने मामले में कार्रवाई की मांग की है।

राम्या ने सवाल किया कि क्या दलित महिला होने की वजह से उनके साथ ऐसा बार-बार होता है? ओम बिरला को दी लिखित शिकायत में राम्या ने कहा, 'दो मार्च को दोपहर 3 बजे लोकसभा में भाजपा सांसद जसकौर मीणा ने मेरे साथ मारपीट की।' उन्होंने सवाल किया, 'क्या मेरे साथ ऐसा बार-बार इसलिए होता है क्योंकि मैं एक दलित और महिला हूं?' राम्या ने कहा कि भाजपा सांसद के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

भाजपा सांसदों ने रोक लिया रास्ता

उन्होंने कहा कि जब सदन 3 बजे फिर से शुरू हुआ, तो कांग्रेस सदस्य फिर से सदन के वैल में तख्तियों के साथ एकत्रित हुए तो भाजपा की कुछ महिला सांसदों ने उनका रास्ता रोक लिया। राम्या हरिदास ने आरोप लगाया कि भाजपा सदस्यों द्वारा किए गए हमले में उन्हें चोट लगी है। यहां तक कि जब कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी राम्या हरिदास को लोकसभा अध्यक्ष के चैंबर में ले गए, तो भाजपा की महिला सदस्यों ने भी इस घटना पर अपनी बात रखने की कोशिश की।

पहले भी की गई शिकायत

पिछले साल शीतकालीन सत्र के दौरान, कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि महाराष्ट्र सरकार के गठन के बारे में सदन के वेल में विरोध करने के दौरान भी हरिदास सहित उसकी दो महिला सांसदों के  साथ मार्शलों ने दुर्व्यवहार किया था जिसकी दोनों सांसदों ने लोकसभा अध्यक्ष को शिकायत की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad