Advertisement

सीएम शिंदे ने फडणवीस को चुनौती देने पर उद्धव पर बोला हमला, ताकत पर किया कटाक्ष

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने गुरुवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए...
सीएम शिंदे ने फडणवीस को चुनौती देने पर उद्धव पर बोला हमला, ताकत पर किया कटाक्ष

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने गुरुवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग दूसरों को चुनौती देने की बात कर रहे हैं, उन्हें यह समझना चाहिए कि क्या उनमें ऐसा करने की ताकत है।

ठाकरे ने बुधवार को फडणवीस को चुनौती देते हुए कहा, "या तो आप वहां होंगे, या मैं वहां रहूंगा"। ठाकरे ने कहा, "अनिल देशमुख ने हाल ही में कहा था कि कैसे फडणवीस ने मुझे और (उद्धव के बेटे) आदित्य को सलाखों के पीछे डालने की योजना बनाई है। सब कुछ सहन करने के बाद, मैं अब दृढ़ संकल्प के साथ खड़ा हूं। या तो आप वहां होंगे, या मैं वहां रहूंगा।" उन्होंने संकेत दिया कि दो पूर्व अच्छे दोस्तों के बीच संबंध कितने कटु हो गए हैं।

शिंदे ने कहा कि राजनीति में किसी को भी दूसरों को पूरी तरह से खत्म करने की बात नहीं करनी चाहिए। शिंदे ने कहा, "चुनौती देने की बात करने वालों को समझना चाहिए कि हम कहां खड़े हैं। इसके लिए ताकत की जरूरत होती है। बेतरतीब टिप्पणी करने की तरह ही कोई दूसरे को खत्म नहीं कर सकता।"

महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने नागपुर में संवाददाताओं से कहा कि ठाकरे की भाषा उनके मानसिक दिवालियापन को दर्शाती है। "ठाकरे कोंकण और मुंबई में अपनी पार्टी के घटते वोट शेयर को लेकर चिंतित हैं। जिस दिन उन्होंने कांग्रेस के साथ गठबंधन किया, उनके समर्थकों ने उनका साथ छोड़ दिया। जब उन्होंने भाजपा के साथ गठबंधन किया, तो उन्होंने 18 लोकसभा सीटें जीतीं, लेकिन अब संख्या कम हो गई है। ठाकरे इतना नीचे गिरकर और फडणवीस पर हमला करके अपना मानसिक दिवालियापन दिखा रहे हैं।"

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हैं और महायुति (शिवसेना, भाजपा और राकांपा का सत्तारूढ़ गठबंधन) विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करेगा। फडणवीस को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद (जेपी नड्डा जो अब केंद्रीय मंत्री हैं, की जगह) के लिए विचार किए जाने की अटकलों पर पूछे जाने पर बावनकुले ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि केंद्रीय नेतृत्व क्या फैसला करेगा। उन्होंने कहा, "हालांकि, देवेंद्र फडणवीस के पास विशाल संगठनात्मक अनुभव है। उन्होंने महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष के रूप में काम किया है और उन्हें राष्ट्रीय संगठनात्मक अनुभव भी है। लेकिन, महाराष्ट्र को देवेंद्र फडणवीस के विजन की जरूरत है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad