Advertisement

ईडी ने कर्नाटक के पूर्व मंत्री नागेंद्र की पत्नी को बेंगलुरु में हिरासत में लिया

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कर्नाटक के पूर्व मंत्री बी नागेंद्र की पत्नी मंजुला को हिरासत में लिया है।...
ईडी ने कर्नाटक के पूर्व मंत्री नागेंद्र की पत्नी को बेंगलुरु में हिरासत में लिया

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कर्नाटक के पूर्व मंत्री बी नागेंद्र की पत्नी मंजुला को हिरासत में लिया है। उसे बेंगलुरु में ईडी के क्षेत्रीय कार्यालय में लाया गया है।

इससे पहले, बेंगलुरु की एक अदालत ने कथित वाल्मिकी निगम घोटाले के सिलसिले में कर्नाटक के पूर्व मंत्री बी नागेंद्र को 18 जुलाई तक न्यायिक हिरासत दे दी थी।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कथित करोड़ों रुपये के घोटाला मामले में नागेंद्र को गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी के तुरंत बाद उन्हें बेंगलुरु की अदालत में पेश किया गया।

ईडी ने कर्नाटक के पूर्व मंत्री को हिरासत में लिया, इसके बाद केंद्रीय एजेंसी ने वाल्मिकी विकास निगम में धन के कथित गबन के मामले में कर्नाटक के पूर्व मंत्री बी नागेंद्र और विधायक बसनगौड़ा दद्दल से जुड़े कई स्थानों पर छापे मारे। 

राज्य सरकार को भाजपा के बढ़ते विरोध का सामना करना पड़ रहा है, जिसने निगम में बड़े घोटाले का आरोप लगाया है। हालांकि, राज्य सरकार ने इस सप्ताह की शुरुआत में किसी भी गलत काम से इनकार किया था।

सोमवार को डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने कहा, "कोई घोटाला नहीं है। सभी घोटाले भाजपा और उनके कार्यकाल द्वारा रचे गए हैं। भाजपा घोटालों की जनक है। अब हम सब कुछ साफ करने की कोशिश कर रहे हैं और वे इसे पचा नहीं पा रहे हैं क्योंकि उनके नाम सामने आ जाएंगे।" 

महर्षि वाल्मिकी अनुसूचित जनजाति विकास निगम का कथित भ्रष्टाचार का मामला तब प्रकाश में आया जब निगम के एक अधिकारी की आत्महत्या से मृत्यु हो गई और उसने एक नोट छोड़ा जिसमें निगम में करोड़ों रुपये के भ्रष्टाचार का आरोप था।

अधिकारी की पहचान विनोबानगर के केनचप्पा कॉलोनी के निवासी चंद्रशेखरन (45) के रूप में हुई है, जिन्होंने निगम में करोड़ों रुपये के भ्रष्टाचार के आरोप वाला एक नोट छोड़ने के बाद 26 मई को कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी। चन्द्रशेखरन एमवीडीसी में अधीक्षक थे और इसके बेंगलुरु कार्यालय में तैनात थे।

छह पन्नों का एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है। पुलिस में चन्द्रशेखरन ने तीन अधिकारियों के नाम बताए और निगम में करोड़ों रुपये के भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए नामित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। 

6 जून को, नागेंद्र ने कहा कि उन्होंने स्वेच्छा से इस्तीफा देने का फैसला किया है क्योंकि कर्नाटक महर्षि वाल्मिकी अनुसूचित जनजाति विकास निगम लिमिटेड से अवैध धन हस्तांतरण के आरोपों की जांच चल रही है। कर्नाटक के पूर्व मंत्री ने अपने खिलाफ सभी आरोपों को खारिज कर दिया और कहा कि वह जांच के बाद 'बेदाग' निकलेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad