Advertisement

पंजाब: बादल बोले- अकाली-बसपा के सत्ता में आने पर चन्नी के खिलाफ दर्ज होगा आपराधिक मामला

शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने सोमवार को कहा कि अगर चुनाव के बाद शिअद सत्ता में आती है...
पंजाब: बादल बोले- अकाली-बसपा के सत्ता में आने पर चन्नी के खिलाफ दर्ज होगा आपराधिक मामला

शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने सोमवार को कहा कि अगर चुनाव के बाद शिअद सत्ता में आती है तो चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ मुख्यमंत्री के तौर पर "झूठे विज्ञापन" देकर "सार्वजनिक धन के धोखाधड़ी और दुरुपयोग" के लिए एक आपराधिक मामला दर्ज किया जाएगा।

आगामी विधानसभा चुनाव में शिरोमणि अकाली दल (शिअद)-बसपा गठबंधन के उम्मीदवार हरदेव सिंह मेघ के लिए प्रचार करने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि सार्वजनिक धन का दुरुपयोग करना अपराध है।

शिअद प्रमुख ने कहा कि मुख्यमंत्री ने 36,000 संविदा कर्मचारियों को नियमित करने का विज्ञापन देकर "अपराध" किया है।

उन्होंने दावा किया, "चन्नी ने यह दावा करके संविदा कर्मचारियों को भी धोखा दिया है कि राज्य के राज्यपाल उनके नियमितीकरण की सिफारिश करने वाली फाइल पर बैठे हैं, जबकि तथ्य यह है कि संबंधित फाइल मुख्यमंत्री कार्यालय में है।"

बादल ने कहा कि यह चौंकाने वाला है कि मुख्यमंत्री "ऐसी घटिया चाल से कर्मचारियों को बेवकूफ बनाने" की कोशिश कर रहे हैं।

शिअद प्रमुख ने कहा, अब राज्यपाल ने मुख्यमंत्री के कार्यालय में फाइल होने और 31 दिसंबर से स्पष्टीकरण का इंतजार कर रहे मुख्यमंत्री का "पर्दाफाश" कर दिया। उन्होंने कहा, "चन्नी को पद पर बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है। उन्हें तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए।"

उन्होंने वादा किया कि विधानसभा चुनाव के बाद शिअद-बसपा गठबंधन के सरकार बनने के बाद वह सभी 36 हजार संविदा कर्मचारियों को जल्द से जल्द नियमित करेगी।

बादल ने कहा कि अपने अंतिम कार्यकाल में शिअद नीत सरकार ने इस संदर्भ में एक विधेयक पारित किया था।

"हालांकि कांग्रेस ने इस कदम को रोकने के लिए एक याचिका दायर की। कांग्रेस सरकार बनने के बाद उसने उच्च न्यायालय से कहा कि वह विधेयक वापस ले लेगी। हालांकि, ऐसा नहीं किया गया और कर्मचारियों की सेवाओं को नियमित करने वाला एक और विधेयक पारित किया गया।

उन्होंने कहा, "यही कारण है कि राज्यपाल ने स्पष्टीकरण मांगा है कि उसी विषय पर एक और विधेयक क्यों पारित किया गया है जबकि पहले के विधेयक के संबंध में एक मामला अभी भी अदालत में लंबित है।"

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के महिलाओं को हर महीने 2,000 रुपये देने के वादे पर बादल ने कहा, 'पहले वह गरीबों को मिलने वाले लाभ को लॉलीपॉप कहते थे।

शिअद प्रमुख ने कहा, "अब वह इस मुख्यमंत्री के साथ और भी बड़े वादे करने के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं, यह अच्छी तरह से जानते हुए कि कोई भी वादा पूरा नहीं किया जाएगा।"

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad