Advertisement

'कांग्रेस और इंडी गठबंधन हिंदुओं की भावना से खिलवाड़ करने में लगे हैं', एमपी के दमोह में गरजे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को एक ताज़े निशाने में कहा कि कांग्रेस और इंडिया गुट हिंदू...
'कांग्रेस और इंडी गठबंधन हिंदुओं की भावना से खिलवाड़ करने में लगे हैं', एमपी के दमोह में गरजे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को एक ताज़े निशाने में कहा कि कांग्रेस और इंडिया गुट हिंदू आस्था और विश्वासों का अपमान करने में व्यस्त हैं, उन्होंने कहा कि ये वही लोग हैं जो भगवान राम की पूजा को एक पाखंड बताया करते थे।

दमोह में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "कांग्रेस और INDI गठबंधन हमारी आस्था का अपमान करने में लगे हैं। ये लोग कहते हैं कि हमारे सनातन को डेंगू और मलेरिया है। ये लोग अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर के खिलाफ थे। ये लोग कहते हैं भगवान श्री राम की पूजा 'पाखंड' है। ये वही लोग थे जो प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए अयोध्या नहीं आए थे। यह सिर्फ वोट बैंक की राजनीति के लिए है।"

उन्होंने आगे कहा कि मौजूदा भाजपा नीत केंद्र किसी के सामने नहीं झुकता क्योंकि उसका सिद्धांत "राष्ट्र पहले" है। पीएम ने कहा, "आज देश में वो बीजेपी सरकार है जो ना किसी से दबती है और ना ही किसी के सामने झुकती है। इसलिए हमने देशहित में फैसला लिया, आज दुनिया के कई देशों की हालत बहुत खराब है, कई देश दिवालिया हो रहे हैं।''

उन्होंने कहा, "यह भारत को दुनिया की बड़ी ताकत बनाने का चुनाव है। जब दुनिया में युद्ध का माहौल हो तो भारत में युद्ध स्तर पर काम करने वाली सरकार बहुत जरूरी है। ऐसे समय में एक मजबूत सरकार होनी चाहिए। और केवल पूर्ण बहुमत वाली भाजपा सरकार ही ऐसा कर सकती है।"

प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा कि पड़ोसी देश आटे के लिए संघर्ष कर रहा है। उन्होंने कहा, "हमारा एक पड़ोसी जो आटे का सप्लायर था वो अब आटे की सप्लाई के लिए तरस रहा है।"

पीएम मोदी ने फिलीपींस को ब्रह्मोस मिसाइल के निर्यात पर भी देशवासियों को बधाई दी। उन्होंने कहा, "अब हम ब्रह्मोस मिसाइल का निर्यात भी कर रहे हैं। इस मिसाइल की पहली खेप आज फिलीपींस जा रही है। इसके लिए मैं सभी देशवासियों को बधाई देता हूं।"

प्रधानमंत्री ने जनता से भाजपा-एनडीए गठबंधन को वोट देने की अपील की क्योंकि इससे "विकसित भारत" के सपने को पूरा करने में मदद मिलेगी। लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण के लिए मतदान शुक्रवार को 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 102 संसदीय क्षेत्रों में शुरू हुआ, क्योंकि सात चरण का मेगा चुनावी अभ्यास सुबह 7:00 बजे शुरू हुआ।

शाम छह बजे तक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, कुल 1.87 लाख मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं, जबकि चुनाव में जाने वाले 102 निर्वाचन क्षेत्रों में 18 लाख कर्मियों को तैनात किया गया है।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी अपने लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए प्रयास कर रहे हैं, जबकि विपक्षी गुट-इंडिया- आम चुनावों में भाजपा को टक्कर देने के लिए बना विरोधी दलों का गठबंधन, उन्हें सत्ता से बाहर करने की कोशिश कर रहा है। दूसरे चरण का चुनाव अप्रैल में होगा 26 और बाकी चरण तदनुसार 7 मई, 13 मई, 20 मई, 25 मई और 1 जून को होंगे। 2019 का पिछला आम चुनाव भी सात चरणों में हुआ था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad