Advertisement

गुजरात में स्पष्ट सत्ता विरोधी लहर, राज्य चुनावों में कांग्रेस के पास सुनहरा मौका: कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल

कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने बुधवार को दावा किया कि गुजरात में सत्तारूढ़ भाजपा इस साल के अंत...
गुजरात में स्पष्ट सत्ता विरोधी लहर, राज्य चुनावों में कांग्रेस के पास सुनहरा मौका: कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल

कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने बुधवार को दावा किया कि गुजरात में सत्तारूढ़ भाजपा इस साल के अंत में होने वाले राज्य विधानसभा चुनावों से पहले ''स्पष्ट सत्ता विरोधी लहर'' का सामना कर रही है।
        
वेणुगोपाल ने संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस के अगली सरकार बनाने की संभावना बहुत अधिक है क्योंकि लोग राज्य में मौजूदा सत्तारूढ़ सरकार से तंग आ चुके हैं।
        
वह राजस्थान के मुख्यमंत्री और गुजरात चुनाव के वरिष्ठ पर्यवेक्षक अशोक गहलोत की उपस्थिति में कांग्रेस नेताओं के साथ 12 घंटे की मैराथन बैठक के बाद चुनाव की योजनाओं और तैयारियों को लेकर बोल रहे थे।
        
वेणुगोपाल ने हाल ही में बोटाद और अहमदाबाद में हुई शराब की त्रासदी और राज्य में विभिन्न मादक पदार्थों की तस्करी के मामलों को लेकर भी भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने पिछले साल पूरे कैबिनेट को बदलने के अपने कदम पर गुजरात सरकार को "भ्रष्ट और अप्रभावी" कहा, और हाल ही में दो वरिष्ठ कैबिनेट मंत्रियों के विभागों को छीन लिया।
        
उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने बुधवार से शुरू होने वाले अपने 90 दिवसीय चुनावी कार्यक्रम पर फैसला कर लिया है और यह दिखाएगा कि वह चुनावों को लेकर बेहद गंभीर है, जिसे वह एकजुट और आक्रामक तरीके से लड़ेगी।
       
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा, "इस साल लोगों के मन में सत्ता विरोधी लहर है। हमें यकीन है कि हम गुजरात में सरकार बनाने जा रहे हैं। हमारी संभावनाएं बहुत उज्ज्वल है।"

उन्होंने कहा, "बीजेपी के 27 साल के शासन ने लोगों के मन में पूरी तरह से निराशा पैदा की है..अगर आप लोगों से पूछें, तो वे इस सरकार से बहुत तंग आ चुके हैं।" वेणुगोपाल ने गुजरात, महात्मा गांधी और सरदार वल्लभभाई पटेल की जन्मभूमि को "भारत की प्रमुख भूमि" कहा, जिस पर कांग्रेस को वास्तव में गर्व है।
        
उन्होंने कहा, "27 साल पहले जब हम यहां सत्ता में थे, हमने देश को विकास, सामाजिक इंजीनियरिंग और अन्य कार्यों का रास्ता दिखाया।" उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने चुनावों की उलटी गिनती में 90 दिन के स्पष्ट कार्यक्रम का फैसला किया है।
         

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad