Advertisement

'पुंछ आतंकी हमले पर चन्नी की टिप्पणी चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन', एक्शन ले सकता है चुनाव आयोग!

पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस नेता चरणजीत सिंह चन्नी ने पुंछ...
'पुंछ आतंकी हमले पर चन्नी की टिप्पणी चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन', एक्शन ले सकता है चुनाव आयोग!

पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस नेता चरणजीत सिंह चन्नी ने पुंछ आतंकी हमले को, जिसमें एक भारतीय वायुसेना का जवान मारा गया था, एक "चुनावी स्टंट" करार देते हुए आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है।

पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) ने इस मामले पर आगे की कार्रवाई के लिए भारत के चुनाव आयोग को लिखा है।

पंजाब के सीईओ सिबिन सी ने मंगलवार को पीटीआई को बताया, "जालंधर जिला चुनाव अधिकारी की एक रिपोर्ट के अनुसार, यह (चन्नी की टिप्पणी) एमसीसी (आदर्श आचार संहिता) का उल्लंघन है।"

4 मई को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के काफिले पर आतंकवादियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में एक सैनिक की मौत हो गई और चार घायल हो गए।

भारतीय वायुसेना के काफिले पर हमले पर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए, चन्नी ने कहा था, "ये सभी स्टंट हैं, हमले नहीं। जब भी चुनाव नजदीक आते हैं, ऐसे स्टंट किए जाते हैं। भाजपा को जिताओ, इसमें कोई सच्चाई नहीं है।"

उन्होंने जालंधर में पत्रकारों से बात करते हुए आगे आरोप लगाया, "भाजपा लोगों के जीवन और शरीर के साथ खेलना जानती है।"

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री की टिप्पणी से विवाद पैदा हो गया था और कई नेताओं ने मामले में कार्रवाई की मांग की थी। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने चन्नी की टिप्पणी को "निंदनीय" बताया था और कांग्रेस नेतृत्व से सैनिकों के अपमान के लिए देश के लोगों से माफी मांगने को कहा था। 

बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने चन्नी के बयान को भयावह और सैनिकों के प्रति अपमानजनक बताया था। हालांकि, चन्नी ने बाद में कहा था कि उन्हें देश के सैनिकों पर गर्व है लेकिन 2019 पुलवामा आतंकी हमले को लेकर केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार यह पता नहीं लगा सकी कि हमला किसने किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad