Advertisement

सोशल मीडिया: 'आतंकी हमारे सैनिकों के सिर कलम कर रहे हैं, हम पाकिस्तान से मैच खेल रहे हैं'

चैंपियंस ट्रॉफी में भारत और पाकिस्तान के मुकाबले को लेकर सड़क से सोशल मीडिया तक गरम है। भारत और पाक के सख्त रिश्तों की वजह से कुछ लोग इस मैच का विरोध कर रहे हैं। हालांकि कुछ लोग इसे खेल भावना से जोड़कर इसका समर्थन भी कर रहे हैं।
सोशल मीडिया: 'आतंकी हमारे सैनिकों के सिर कलम कर रहे हैं, हम पाकिस्तान से मैच खेल रहे हैं'

पंजाब के बठिंडा में लोगों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए सड़क पर टीवी रख ली और उसे बल्ले से तोड़ दी। लोगों का कहना है कि आतंकी हमारे सैनिकों के सिर कलम कर रहे हैं और हम पाकिस्तान से मैच खेल रहे है। गुस्साए लोगों ने कहा, “पाकिस्तान को मैच में नहीं बार्डर पर सबक सिखाओ।”

तो वहीं सोशल मीडिया पर कुछ लोग इस मैच का कड़ा विरोध करते दिख रहे हैं।

देवेन्द्र त्रिपाठी ने अपने ट्विटर एकाउंट पर एक तस्वीर साझा किया है जिसमें  लिखा है कि अगर पाक से खेलना है तो खिलाड़ियों के हाथों में गन दे दो।

 

ललित अग्रवाल ने इसे सबसे बड़ा देश द्रोह बताते हुए ट्वीट किया, शहीदों के सम्मान मे हम भारत पाकिस्तान के क्रिकेट मैच का बहिष्कार करते है। इ

 

 

प्रेम पालीवाल ने ट्वीट कर सवाल उठाया, “शहीदों का सम्मान जरूरी या क्रिकेट का मनोरंजन ? सरहद पर पाकिस्तान से युद्ध, मैदान पर दोस्ती क्यों?”

मैच के समर्थन में भी आए लोग

देवेश तिवारी अमोरा ने तंज कसते हुए फेसबुक पर पोस्ट किया कि जो पीएम के अचानक नवाज शरीफ के घर उतरने को कूटनीति बता रहे थे, आज वे भारत पाक मैच का विरोध कर रहे हैं।

 

 रितेश गुप्ता लिखते हैं, "यदि भारत पाकिस्तान से द्विपक्षीय मैच खेलता तो बेशक आपका विरोध करना जायज था। पर यहा विरोध करना गलत, क्योंकि ये अंतरराष्ट्रीय प्लेटफार्म है।"


बहरहाल यही कहा जा सकता है कि मैच के बहाने भारत पाक रिश्तों की गर्माहट से सोशल मीडिया फिर से उबलने लगा है। 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad