Advertisement

ठेकेदार जी से पूछिए, सांस लेना हराम है कि नहीं: मोहम्मद कैफ

अपने बेटे के साथ शतरंज खेलने की फोटो पर लोगों ने शतरंज को हराम बता दिया था।
ठेकेदार जी से पूछिए, सांस लेना हराम है कि नहीं: मोहम्मद कैफ

मोहम्मद कैफ अक्सर सोशल मीडिया पर कुछ करते हैं तो कट्टरपंथियों के निशाने पर आ जाते हैं। सोशल मीडिया पर हर बात पर लोग आहत होने के लिए बैठे रहते हैं, खासकर जब उनके धर्म का मसला हो।

इस बार मोदम्मद कैफ लोगों के निशाने पर तब आए जब उन्होंने अपने बच्चे के साथ चेस खेलने की फोटो फेसबुक पर अपलोड की। इस पर कुछ लोगों से रहा नहीं गया और उन्होंने अजीब दलीलें देनी शुरू कीं। लोगों का कहना था, शतरंज खेलना इस्लाम में हराम है। एक ने लिखा कि कैफ सर, पहले मैं भी बहुत अच्छा चेस खेलता था लेकिन जब से मुझे पता चला ऐसा करना हराम है, तब से मैंने चेस को हाथ भी नहीं लगाया। एक ने कैफ को कुरान पढ़ने की सलाह दी। बाद में कैफ ने इन्हें जवाब भी दिया।

इस पर 28 जुलाई को मोहम्मद कैफ ने इससे जुड़ी एक खबर ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा..क्या? ठेकेदार जी से पूछिए, सांस लेना हराम है या नहीं। कमाल है यार।

दिलचस्प बात यह है कि कैफ ने शतरंज वाली फोटो अपलोड करते वक्त उन्होंने 'शतरंज के खिलाड़ी' कैप्शन दिया था। यह प्रेमचंद की एक कहानी है, जिस पर महान निर्देशक सत्यजीत रे ने इसी नाम से फिल्म बनाई थी। फिल्म में अवध के दो नवाबों का किरदार संजीव कुमार और सईद जाफरी ने निभाया था।

 कुछ दिनों पहले इरफान पठान को भी अपनी पत्नी के साथ सेल्फी साझा करने पर ऐसे ही लोगों का सामना करना पड़ा था। लोगोें ने नेल पॉलिश तक को हराम बता दिया था।

यह पहली बार नहीं है कि मोहम्मद कैफ ट्रोल्स के निशाने पर आए हों। इससे पहले उन्हें सूर्य नमस्कार के लिए सोशल मीडिया पर ट्रोल किया गया था। हालांकि कैफ का कई लोगों ने समर्थन भी किया। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad