Advertisement

केजरीवाल ने दिल्ली के सीएम पद से दिया इस्तीफा , आतिशी ने नई सरकार बनाने का दावा किया पेश

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को उपराज्यपाल वी के सक्सेना को अपना इस्तीफा सौंप...
केजरीवाल ने दिल्ली के सीएम पद से दिया इस्तीफा , आतिशी ने नई सरकार बनाने का दावा किया पेश

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को उपराज्यपाल वी के सक्सेना को अपना इस्तीफा सौंप दिया और पार्टी द्वारा उनके उत्तराधिकारी के रूप में चुनी गई आप नेता आतिशी ने नई सरकार बनाने का दावा पेश किया।

केजरीवाल घोषणा के कुछ दिनों बाद अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों के साथ मंगलवार दोपहर इस्तीफा देने के लिए एलजी सचिवालय पहुंचे। बैठक के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए आतिशी ने कहा, "हमने नई सरकार बनाने का दावा पेश किया है। मैं दिल्ली के लोगों के हितों की रक्षा करूंगी।"

दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने कहा, "हमने एलजी को उनके फैसले के बारे में सूचित कर दिया है। आतिशी ने सरकार बनाने का दावा पेश किया है। हमने एलजी से शपथ ग्रहण समारोह की तारीख तय करने का अनुरोध किया है ताकि दो करोड़ लोगों का काम आगे बढ़ सके।"

मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार आतिशी ने आरोप लगाया कि केजरीवाल झूठे आरोपों का सामना कर रहे हैं और केंद्र सरकार की जांच एजेंसियां उन्हें निशाना बना रही हैं। उन्होंने कहा, "सुप्रीम कोर्ट ने न केवल उन्हें बरी कर दिया, बल्कि केंद्र और उसकी जांच एजेंसियों के खिलाफ कठोर टिप्पणी भी की और उन्हें पिंजरे में बंद तोता बताया।"

आतिशी ने कहा, "अगर कोई और नेता होता, तो वह मुख्यमंत्री की कुर्सी अपने पास रख लेता, लेकिन केजरीवाल ने जनता की अदालत में जाने का फैसला किया। उन्होंने इस्तीफा दे दिया। यह हमारे लिए दुखद क्षण है।" उन्होंने कहा कि लोगों ने जल्द ही होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनावों में अरविंद केजरीवाल को फिर से मुख्यमंत्री चुनने का संकल्प लिया है।

इससे पहले दिन में आप विधायक दल की बैठक में आतिशी को केजरीवाल का उत्तराधिकारी चुना गया था। केजरीवाल ने रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के अपने फैसले की घोषणा की। उन्होंने कहा था कि वह तभी सीएम की कुर्सी पर बैठेंगे, जब लोग उन्हें "ईमानदारी का प्रमाणपत्र" देंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad