Advertisement

नहीं रहे प्रसिद्ध लेखक और नाटककार तारक मेहता

लंबे समय से बीमार चल रहे प्रसिद्ध भारतीय लेखक और नाटककार तारक मेहता का आज अहमदाबाद में निधन हो गया। उनकी उम्र 87 साल थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी समेत देश के अन्य नेताओं ने उन्हें भावभीनी श्रद्धाजंलि दी है।
नहीं रहे प्रसिद्ध लेखक और नाटककार तारक मेहता

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट कर प्रतिष्ठित लेखक और हास्य लेखक तारक मेहता के निधन पर दु:ख व्यक्त किया और कहा तारक जी के परिजनों और उनके प्रशंसकों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं।

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, तारक मेहता जी को समाज के लिए बड़ा योगदान देने तथा लाखों लोगों के चेहरे पर हंसी देने के लिए याद किया जाएगा। ओउम शांति शांति शांति ।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने भी उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए ट्विटर पर लिखा,' तारक मेहता के निधन से दुखी- हास्य-रस के लेखक और स्तंभकार। वे हमेशा ही हमारे चेहरे पर मुस्कान लेकर आए। उनके परिवार के सदस्यों के प्रति मेरी संवेदनाएं।'

तारक मेहता मुख्यतः ‘दुनिया ने ओंधा चश्मा’ नामक गुजराती भाषा में एक लेख लिखने के कारण जाने जाते हैं। वे कई प्रकार के हास्य कहानी आदि का गुजराती में अनुवाद भी कर चुके है। तारक मेहता को साल 2015 में पद्मश्री से सम्मायनित किया जा चुका है। उनका अंतिम संस्कार नहीं होगा, क्योंकि उनके परिवार ने देह दान का फैसला किया है।

वर्ष 2008 में असित कुमार मोदी ने उनके लेख ‘दुनिया ने ओंधा चश्मा’ की कहानी पर तारक मेहता का उल्टा चश्मा बनाया, जो सब टीवी पर प्रसारित होता है। इस कहानी में एक तारक मेहता का भी किरदार लेखक और कॉमेडियन शैलेश लोधा निभा रहे हैं। यह हास्य टेलिविजन धारावाहिक तारक मेहता का उल्टा चश्मा आज घर-घर में लोकप्रिय है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad