Advertisement

पश्चिम बंगाल: इंडियन ऑयल की हल्दिया रिफाइनरी में आग लगने से 3 की मौत; 44 घायल, CM ममता ने जताया दुख

पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिले में इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन की हल्दिया रिफाइनरी में मंगलवार को आग...
पश्चिम बंगाल: इंडियन ऑयल की हल्दिया रिफाइनरी में आग लगने से 3 की मौत; 44 घायल, CM ममता ने जताया दुख

पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिले में इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन की हल्दिया रिफाइनरी में मंगलवार को आग लगने से तीन लोगों की मौत हो गई और 44 अन्य घायल हो गए। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि 44 घायलों में से 37 को कोलकाता के एक अस्पताल के लिए रेफर किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सात अन्य घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है।

आईओसी ने एक बयान में कहा कि यह घटना रिफाइनरी की एक इकाई में 'शटडाउन' संबंधी कार्य के दौरान हुई। आग लगने की घटना में तीन लोगों की मौत हो गई और 44 लोग घायल हुए। आग को बुझा दिया गया है और अब स्थिति नियंत्रण में है।

घटना पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, "इंडियन ऑयल कोर्पोरेशन, हल्दिया में लगी आग की घटना से बेहद दुखी हूं। तीन कीमती जानें चली गई हैं। इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं मृतकों के परिवारजनों के साथ हैं। जो लोग घायल हुए हैं उन्हें ग्रीन कॉरिडोर बनाकर कोलकाता लाया गया है। घायल जल्द से जल्द ठीक हों, इसके लिए पश्चिम बंगाल की सरकार सभी सहयोग देगी।"

हल्दिया रिफाइनरी विभिन्न प्रमुख इकाइयों को बंद और रखरखाव कर रही है और मोटर स्पिरिट क्वालिटी (एमएसक्यू) इकाई में दोपहर करीब 3 बजे आग लग गई। कंपनी ने कहा, "अधिकारी घटना के कारणों की जांच कर रहे हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad