Advertisement

ओडिशा में बकरीद पर भड़की हिंसा; सामुदायिक झड़प के बाद बालासोर में लगा कर्फ्यू, इंटरनेट पर प्रतिबंध

ओडिशा के बालासोर शहर में दो समुदायों के बीच झड़प के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया है। जिला प्रशासन ने शहर के...
ओडिशा में बकरीद पर भड़की हिंसा; सामुदायिक झड़प के बाद बालासोर में लगा कर्फ्यू, इंटरनेट पर प्रतिबंध

ओडिशा के बालासोर शहर में दो समुदायों के बीच झड़प के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया है। जिला प्रशासन ने शहर के कुछ संवेदनशील इलाकों में इंटरनेट सेवा भी निलंबित कर दी है और लोगों से अपने घरों में रहने और बाहर न निकलने का आग्रह किया है।

पुलिस ने कहा कि 17 जून की आधी रात से 18 जून की आधी रात तक कर्फ्यू लगाया गया था।

अधिकारियों ने बताया कि ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने सोमवार को बालासोर कलेक्टर आशीष ठाकरे से बात की और उनसे स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए तत्काल कदम उठाने को कहा।

सड़क पर पशु बलि के खून का विरोध करते हुए एक समूह के लोग सोमवार को शहर के भुजखिया पीर इलाके में धरने पर बैठ गये। पुलिस ने बताया कि दूसरे समूह ने कथित तौर पर उन पर पथराव किया, जिसके बाद झड़प शुरू हो गई।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) संजय कुमार शहर में डेरा डाले हुए हैं। बालासोर में पुलिस ने फ्लैग मार्च किया। पुलिस ने कहा कि अब तक लगभग 30 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने कहा, "ओटी रोड के सभी प्रवेश बिंदु बंद कर दिए गए हैं।" उन्होंने कहा, "कोई भी व्यक्ति आपातकालीन चिकित्सा सहायता के अलावा अपना घर नहीं छोड़ेगा या पैदल या वाहन से यात्रा नहीं करेगा।"

बालासोर की एसपी सागरिका नाथ ने कहा, "बालासोर नगर पालिका क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया है। सभी व्यावसायिक प्रतिष्ठान और दुकानें बंद रहेंगी।"

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "संवेदनशील इलाकों में पर्याप्त पुलिस बंदोबस्त किए गए हैं और स्थिति नियंत्रण में है, हालांकि कल कुछ जगहों पर छिटपुट हिंसा की खबरें आई थीं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad