Advertisement

VIDEO: बदरीनाथ मार्ग पर टल गया बड़ा हादसा, ऐसे बचाई सैकड़ों जानें

चमोली जिले के जोशीमठ में हाथी पर्वत पर भूस्खलन के दौरान बड़ा हादसा टल गया। इस हादसे में सैकड़ों जाने जा सकती, लेकिन पुलिस की मुस्तैदी से दुर्घटना टल गई। एसपी चमोली तृप्ती भट्ट की देखरेख में यहां बचाव कार्य को अंजाम दिया गया।
VIDEO: बदरीनाथ मार्ग पर टल गया बड़ा हादसा, ऐसे बचाई सैकड़ों जानें

शुक्रवार को बिना बारिश के ही पहाड़ी से पत्थर लुड़कने लगे थे। चमोली पुलिस को इसकी सूचना मिली तो पुलिस ने तत्परता दिखाते हुये मौके पर पुलिस बल को नियुक्त किया। बदरीनाथ धाम आने-जाने वाले यात्रियों को भूस्खलन जोन से काफी दूर रोक कर रखा गया था। जिससे हाथी पर्वत पर हुए भारी भूस्खलन के दौरान हादसे को टाला जा सका। सुरक्षा बल की सूझ-बूझ से यह हादसा टाला जा सका।

खाकी ने पेश की मानवता की मिसाल

जनपद चमोली में कल दोपहर यात्रा मार्ग अवरुद्ध होने के बाद जगह जगह यात्रियों को रोक लिया गया ! उसके बाद पुलिस ने लगातार यात्रियों को रात्रि में सकुशल रुकवाना, खाना, वैकल्पिक रास्ते और मौसम की जानकारी दी। एसडीआरफ कर्मियों ने काफी यात्रियोंका काफी सहयोग किया। गुरुद्वारा गोविंदघाट ने भी पूरे समय स्थानीय पुलिस और प्रशासन की भरपूर मदद की और रात्रि विश्राम और लंगर के लिए अपने दरवाज़े खोल दिए।

 जोशीमठ और गोविंदघाट थाने में ली यात्रियों ने शरण

 शुक्रवार को हाथी पर्वत जोशीमठ पर भूस्खलन होने से जोशीमठ व गोविंद घाट थाने में यात्रियों को शरण दी गई। पुलिस द्वारा भंडारे की व्यवस्था की गई। यात्रियों को आवश्यक सामान पानी की बोतल, बिस्कुट, जलपान के साथ आवश्यक राहत सामग्री बांटी। सम्भवत शनिवार शाम तक रास्ता खुलने की उम्मीद है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad