Advertisement

उत्तराखंड: कैंची धाम मंदिर समिति ने लॉन्च की वेबसाइट, अब श्रद्धालुओं को मिलेगी सही जानकारी

देवभूमि उत्तराखंड के नैनीताल जनपद में स्थित विश्व प्रसिद्ध कैंची धाम की लोकप्रियता बीते कुछ सालों...
उत्तराखंड: कैंची धाम मंदिर समिति ने लॉन्च की वेबसाइट, अब श्रद्धालुओं को मिलेगी सही जानकारी

देवभूमि उत्तराखंड के नैनीताल जनपद में स्थित विश्व प्रसिद्ध कैंची धाम की लोकप्रियता बीते कुछ सालों में निरंतर बढ़ी है। बाबा नीब करौरी महाराज के आश्रम में आने वालों में देश विदेश के श्रद्धालुओं के साथ एक बड़ी संख्या दुनिया भर की नमी हस्तियों की भी है। अब लंबे समय से चली आ रही मांग को देखते हुए कैंची धाम मंदिर समिति ने वेबसाइट जारी की है, जहां श्रद्धालुओं को मंदिर संबंधी सही जानकारी प्राप्त हो सकेगी।

बता दें कि इस आश्रम का निर्माण बाबा नीब करौरी ने करवाया था। कैंची धाम की बढ़ती लोकप्रियता और बाबा के प्रति लोगों की बढ़ती आस्था इस स्थान को अत्यंत विशेष बनाती है। दुनियाभर के लोग यहां बाबा के दर्शन के लिए पहुंचते हैं। सोशल मीडिया पर भी बाबा का नाम और कैंची धाम आश्रम हमेशा ट्रेंड करता है। 

अव्यवस्थाओं से बचने के लिए श्री कैंची हनुमान मंदिर और आश्रम ट्रस्ट की तरफ से मंदिर की आधिकारिक वेबसाइट https://www.shreekainchimandirtrust.org/ लॉन्च की गई है।

आने वाले समय में वेबसाइट के माध्यम से कैंची मंदिर से संबंधित अन्य सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक, ट्विटर, यूट्यूब, इंस्टाग्राम के लिंक जल्द ही उपलब्ध होंगे। गौरतलब है कि बीते कुछ समय में इंटरनेट और यू ट्यूब चैनलों के माध्यम से कई इनफ्लुएंसर झूठी जानकारी दे रहे थे। साथ ही भ्रामक सूचनाएं फैलाई जा रही थी।

अब इसे गंभीरता से लेते हुए मंदिर समिति ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट लॉन्च कर दी है। उक्त वेबसाइट के माध्यम से मंदिर से संबंधित जानकारियां, फोटो, वीडियो आसानी से उपलब्ध हो सकेंगी। साथ ही श्रद्धालुओं को मंदिर संबंधी जानकारी सटीक रूप में प्राप्त होंगी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad