Advertisement

हादसे के 15 दिन पहले उन्नाव पीड़िता की मां ने सीजेआई को लिखी थी चिट्ठी, लगाए थे कई गंभीर आरोप

उन्नाव रेप केस की पीड़िता के एक्सीडेंट की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है । उसके हालत अभी कोई सुधार नहीं...
हादसे के 15 दिन पहले उन्नाव पीड़िता की मां ने सीजेआई को लिखी थी चिट्ठी, लगाए थे कई गंभीर आरोप

उन्नाव रेप केस की पीड़िता के एक्सीडेंट की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है । उसके हालत अभी कोई सुधार नहीं हुआ है। इस बीच उससे जुड़े लगातार कई खुलासे हो रहे हैं। नए मामले में पीड़िता की मां की एक चिट्ठी सामने आई है जो उसने सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस को लिखी थी। 12 जुलाई को लिखी गई चिट्ठी में पीड़िता की मां ने कहा है कि विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के भाई मनोज सिंह, कुन्नू मिश्रा और दो अज्ञात व्यक्तियों के साथ उनके घर पर आकर धमकी दी थी।

पीड़िता की मां द्वारा सीजेआई को लिखी गई चिट्ठी में बताया गया है कि विधायक के भाई ने उन्हें धमकी दी कि उन्होंने जज को खरीदकर विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और शशि सिंह की जमानत मंजूर करवा ली है और अगर तुम लोगों को फर्जी मुकद्में में फंसाकर जेल में सड़ा देंगे। इसका उदाहरण तुम महेश सिंह के मुकदमे में देख चुके हो अभी समय है सुलह कर लो।

चिट्ठी के मुताबिक, विधायकों के भाई द्वारा दी गई धमकी के दिन बाद शशि सिंह के पति हरिपाल सिंह मेरे घर आए और यह धमकी दी कि इस मामले में सुलह कर लो नहीं तो पूरे परिवार को फर्जी मुकदमे लगाकर जेल में सड़ा कर मार डालेंगे। इसके एक दिन बाद पीड़िता की मां ने चिट्ठी लिखकर इस मामले में एक्शन लेने की बात कही थी। ये चिट्ठी 12 जुलाई को लिखी गई थी।

यहां पढ़ें 12 जुलाई को पीड़िता के परिवार द्वारा सीजेआई को लिखा गया पत्र

 

रविवार को एक सड़क हादसे में उन्नाव रेप पीड़िता की चाची और मौसी की मौत हो गई जबकि पीड़िता की हालत काफी गंभीर बनी हुई है। सड़क हादसे के मामले में भी रेप के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर केस दर्ज कर लिया गया है। वहीं, दूसरी ओर जेल में भी उसकी गतिविधि की जांच चल रही है।

हादसे की होगी सीबीआई जांच

रायबरेली में उन्नाव की रेप पीड़िता की कार में टक्कर मारने के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार देर रात सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी। इस संबंध में केन्द्र सरकार को औपचारिक पत्र भेज दिया गया है।

पीड़िता के चाचा को मिला 1 दिन का पेरोल

वहीं, अगर बात पीड़िता के परिवार की करें तो उन्होंने चाची-मौसी का अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया था, जिसके बाद हाई कोर्ट लखनऊ बेंच ने पीड़िता के चाचा महेश सिंह को शॉर्ट टर्म 1 दिन का पेरोल दिया है। कोर्ट ने कहा है कि कल सुबह यानी बुधवार सुबह से लेकर शाम तक पत्नी के अंतिम संस्कार करने के लिए महेश सिंह को एक दिन का पेरोल दिया गया है। परिवार ने मांग की थी कि पहले पीड़िता के चाचा को पेरोल दी जाए, तभी वह हादसे में मारी गई दोनों महिलाओं का अंतिम संस्कार करेंगे।

विधायक सहित 10 पर हत्या का आरोप, मामला दर्ज

एक्सीडेंट और गैंगरेप दोनों ही मामले में बीजेपी के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर आरोपी है और वह फिलहाल जेल में बंद है। बीजेपी विधायक और आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर और उसके करीबियों के खिलाफ के हत्या और हत्या की साजिश का केस दर्ज कर लिया गया है। विधायक के खिलाफ पीड़िता के चाचा ने एफआईआर दर्ज कराई है। पीड़िता के चाचा फिलहाल रायबरेली की जिला जेल में कैद हैं। इस एफआईआर में विधायक कुलदीप सिंह, उनके भाई मनोज सेंगर भी नामजद हैं।

ट्रक चालक, मालिक गिरफ्तार

प्रदेश के एडीजी राजीव कृष्ण के अनुसार यह मुकदमा रायबरेली जेल में बंद पीड़िता के चाचा की तहरीर पर रायबरेली के गुरुबख्शगंज थाने में लिखा गया है। रविवार को पीड़िता अपनी चाची, मौसी और वकील महेन्द्र सिंह के साथ कार से चाचा से ही मिलकर आ रहे थे। पुलिस ने ट्रक चालक आशीष कुमार के अलावा ट्रक मालिक फतेहपुर के देवेन्द्र किशोर पाल और क्लीनर बांदा निवासी मोहन श्रीवास को भी सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है।

विपक्षी पार्टियों का बीजेपी पर हमला

इस बीच उन्नाव में बीजेपी के विधायक पर लगे रेप के आरोप और उसके बाद रेप पीड़िता के साथ हुए हादसे को लेकर तमाम विपक्षी पार्टियां बीजेपी के खिलाफ खड़ी हो गई हैं। इसी सिलसिले में जेएनयू कैंपस में AISA छात्र संघ की तरफ से इस घटना के विरोध में योगी सरकार का पुतला फूंका गया।

क्या है पूरा मामला?

बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर रेप का आरोप लगाने वाली लड़की, उसकी चाची और मौसी अपने वकील महेंद्र के साथ रायबरेली जेल में बंद अपने रिश्तेदार से रविवार को मुलाकात करके वापस लौट रही थीं, तभी रास्ते में रायबरेली के गुरबख्श गंज क्षेत्र में उनकी कार और एक ट्रक के बीच संदिग्ध परिस्थितियों में टक्कर हो गई। इस हादसे में चाची, मौसी और ड्राइवर ने दम तोड़ दिया।

घायल वकील और पीड़ित की हालत बेहद नाजुक है और वह ट्रामा सेंटर में वेंटिलेटर पर हैं। किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल लखनऊ के मीडिया इंचार्ज संदीप तिवारी ने कहा, ''लड़की और वकील दोनों वेंटिलेटर पर हैं और दोनों की हालत गंभीर है। लड़की के पांव टूट गए हैं और सर में चोट है।''

पीड़िता ने बीजेपी विधायक पर लगाया था रेप का आरोप

पीड़ित लड़की ने साल 2017 में उन्नाव से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर रेप आरोप लगाया था। इस मामले में सेंगर को गिरफ्तार किया गया था। इससे पहले लड़की की शिकायत के बावजूद पुलिस काफी दिनों तक एफआईआर दर्ज करने से कतराती रही। लड़की ने लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास के बाहर आत्महत्या की कोशिश की, जिसके बाद पुलिस ने उसके पिता को हिरासत में लिया। पीड़ित का दावा है कि कुलदीप सेंगर के समर्थकों की पिटाई से पिता की मौत हो गई। बाद में एक मुख्य गवाह की भी संदिग्ध मौत हो गई।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad