Advertisement

उल्फा के हमले में तीन जवान शहीद

असम में तिनसुकिया जिले के पेंगेरी में उल्फा (आई) और एनएससीएन (के) के उग्रवादियों ने सेना के एक काफिले पर घात लगाकर हमला किया जिसमें सेना के तीन जवान शहीद हो गए और चार अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल से बात की और हालात की जानकारी ली।
उल्फा के हमले में तीन जवान शहीद

एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि 15 उग्रवादियों के एक समूह ने आज तड़के सैन्य काफिले पर हमला किया और दो वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया जिससे एक जवान मौके पर ही शहीद हो गया और छह अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्होंने बताया कि घायल जवानों में से दो जवानों ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। तिनसुकिया के पुलिस अधीक्षक मुग्धाज्योति महंत ने बताया कि एनएससीएन (के) और उल्फा (आई) के उग्रवादियों ने राकेट चालित ग्रेनेड (आरपीजी), एके 47 राइफल और मोर्टार समेत अत्याधुनिक हथिायारों से संयुक्त रूप से घात लगाकर हमला किया। सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की लेकिन उग्रवादी बच कर भाग निकलने में सफल रहे और अभी इस बात का पता नहीं चल पाया है कि उग्रवादियों में से कोई हताहत हुआ है या नहीं।

प्रवक्ता ने बताया कि इलाके में अभियान तेज कर दिए गए हैं। सेना, पुलिस एवं सीआरपीएफ के जवानों ने इलाके को घेर लिया है और बड़े स्तर पर तलाश अभियान चलाया जा रहा है। इस कार्य के लिए हेलीकाप्टरों की भी सेवाएं ली जा रही हैं।

सोनोवाल ने गृहमंत्री को घटना, विस्फोट के बाद पैदा हुई स्थिति और अपराधियों को पकड़ने के लिए उठाए जा रहे कदमों की जानकारी दी। सिंह ने कहा कि मैं तिनसुकिया में विस्फोट में सेना के जवानों के शहीद होने पर बहुत दुखी हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। (एजेंसी)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad