Advertisement

जम्मू-कश्मीर: औरंगजेब के बाद अब पुलिस सिपाही सलीम के साथ बर्बरता, गोलियों से छलनी मिला शव

आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के कॉन्स्टेबल मोहम्मद सलीम की बेरहमी से हत्या कर दी। कॉन्स्टेबल सलीम...
जम्मू-कश्मीर: औरंगजेब के बाद अब पुलिस सिपाही सलीम के साथ बर्बरता, गोलियों से छलनी मिला शव

आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के कॉन्स्टेबल मोहम्मद सलीम की बेरहमी से हत्या कर दी। कॉन्स्टेबल सलीम का गोलियों से छलनी शव शनिवार को कुलगाम के कैमोह घाट इलाके से मिला। सलीम को शुक्रवार रात कुलगाम स्थित उनके घर से अगवा किया गया था। दो महीने में यह तीसरा मामला है, जब आतंकियों ने किसी सुरक्षा बल के जवान को अगवा कर उसकी हत्या कर दी। इससे पहले सेना के जवान औरंगजेब और पुलिस कॉन्स्टेबल जावेद अहमद डार का अपहरण कर हत्या कर दी गई थी।

कॉन्‍स्‍टेबल मोहम्‍मद सलीम दक्षिण कश्‍मीर के कुलगाम जिले के अंतर्गत आने वाले मुतालहामा गांव के रहने वाले थे। कॉन्‍स्‍टेबल सलीम का बीते कुछ महीनों पहले जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस में बतौर कॉन्‍स्‍टेबल चयन हुआ था। फिलहाल, उनका कठुआ स्थित पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में प्रशिक्षण चल रहा था। बीते कुछ दिनों पहले वह छुट्टी पर अपने घर आए हुए थे।

20 दिनों में दूसरे कॉन्‍स्‍टेबल का हुआ अपहरण

जम्‍मू-कश्‍मीर के कुलगाम जिले में बीते 20 दिनों के भीतर आतंकियों द्वार पुलिस के कॉन्‍स्‍टेबल के अपहरण की यह दूसरी वारदात है। इससे पहले 5 जुलाई को आतंकियों ने जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस के कॉन्‍स्‍टेबल जावेद अहमद डार का अपहरण किया था। शोपियां के कचदूरा गांव में रहने वाले कॉन्‍स्‍टेबल दवाई लेने के लिए घर से निकले थे। वह गांव के एक मेडिकल स्‍टोर से दवाई खरीद रहे थे, तभी आतंकियों ने उनका अपहरण कर  लिया था। अगले दिन 6 जुलाई को कॉन्‍स्‍टेबल जावेद अहमद डार का शव कुलमाग इलाके से बरामद किया गया था।

14 जून को आतंकियों ने किया था सेना के जवान औरंगजेब का अपहरण

उल्‍लेखनीय है कि अपहरण की इन दोनों वारदातों से पहले 14 जून को पुलवामा जिले में सेना के जवान औरंगजेब को आतंकियों ने अगवा कर लिया था। सुबह करीब नौ बजे यूनिट के सैनिकों ने एक कार को रोककर चालक से औरंगजेब को शोपियां तक छोड़ने को कहा था। आतंकवादियों ने उस वाहन को कालम्पोरा में रोका था, इसी दौरान जवान औरंगजेब का अपहरण कर लिया था। अगले दिन, औरंगजेब का शव पुलवामा के गूसो इलाके में मिला था। औरंगजेब पुंछ जिले के रहने वाले थे। सेना के जवान के अगवा होने की खबर के बाद से पुलिस और सेना ने तलाशी अभियान चला रखा था लेकिन देर शाम उसकी हत्या किए जाने की खबर सामने आई।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad