Advertisement

अमृतसर ट्रेन हादसे में पूछताछ के लिए सिद्धू और उनकी पत्नी को समन जारी

अमृतसर में 19 अक्टूबर को जौड़ा फाटक के नजदीक रेल हादसे संबंधी अब पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह...
अमृतसर ट्रेन हादसे में पूछताछ के लिए सिद्धू और उनकी पत्नी को समन जारी

अमृतसर में 19 अक्टूबर को जौड़ा फाटक के नजदीक रेल हादसे संबंधी अब पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू और समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू को पूछताछ के लिए समन जारी किया गया है। उधर जांच के दौरान नया खुलासा हुआ है। पुलिस कमिश्नर कार्यालय से GRP को सुरक्षा इंतजामों के लिए मेल भेजा गया था।

हादसे की जांच संबंधी बनाई गई एस.आई.टी. के इंचार्ज डिवीजनल कमिशनर बी. पुषारथ की तरफ से सिद्धू दम्पति को 2 नवम्बर को पेश होने के लिए समन जारी किया गया है। उल्लेखनीय है कि पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने समारोह की मुख्य अतिथि नवजोत कौर सिद्धू और प्रबंधक सौरभ मैदान उर्फ मिट्ठू को हादसे के लिए जिम्मेदार ठहराए जाने और  केस चलाने संबंधी दायर याचिका को खारिज कर दिया गया था। इससे पहले सिद्धू के राजनीतिक विरोधियों ने उनको हादसे के लिए जिम्मेदार ठहराने के लिए एड़ी चोटी का जोर भी लगाया था।

गत 19 अक्टूबर को दशहरे की देर शाम करीब 700 लोग ग्राउंड पर रावण दहन कार्यक्रम के लिए मौजूद थे। करीब 10-15 सेकंड में ट्रेन के गुजरने के बाद चीख-पुकार मच गई। ज्यादातर लोगों को ट्रेन की आवाज नहीं सुनाई दी क्योंकि उस समय पटाखों का शोर था। इस हादसे में 62 लोगों की मौत की पुष्टि हुई थी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad