Advertisement

कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों के साथ मानवीय रवैया अपनाए पुलिस: कैप्टन अमरेंद्र सिंह

कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों के साथ मानवीय रवैया अपनाए पुलिस: पंजाब सीएम पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन...
कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों के साथ मानवीय रवैया अपनाए पुलिस: कैप्टन अमरेंद्र सिंह

कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों के साथ मानवीय रवैया अपनाए पुलिस: पंजाब सीएम

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने नागरिकों के विरुद्ध ज्यादतियों की रिपोर्टों का नोटिस लेते हुए पुलिस को उल्लंघन करने वालों के प्रति और ज्यादा मानवीय व संवेदनशील रवैया अपनाने के आदेश दिए। कैप्टन ने पुलिस मुलाजिमों को मुश्किल स्थिति में अधिक से अधिक संयम बरतने के लिए कहा। जरूरी वस्तुएं लेने के लिए बाहर निकलने वालों के मामलों में और ज्यादा हमदर्दी भरा व्यवहार अपनाया जाए।

पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि उल्लंघन करने वालों को सजा देने की आड़ में मारपीट की इजाजत नहीं दी जा सकती। डीजीपी दिनकर गुप्ता को मुलाजिमों को संवेदनशील बनाने के लिए हर संभव कदम उठाने के आदेश दिए। साथ ही डीजीपी से उल्लंघन करने वालों से निपटने के मौके पर कानून हाथ में लेने वालों को लताडऩे के लिए कहा।

मुख्यमंत्री ने घरों में रहने की अपील करते हुए आपातस्थिति की सूरत में हैल्पलाइन नंबरों आदि द्वारा पुलिस और सिविल प्रशासन के पास पहुंच के लिए कहा।

सिख्स फॉर जस्टिस (एस.एफ.जे) के गुरपतवंत सिंह पन्नू के रिकॉर्डिड टैलीफोन संदेश का नोटिस लेते हुए कैप्टन अमरेंद्र ने कहा कि युवाओं को भड़काने के लिए किसी भी कोशिश या कदम को सहन नहीं किया जाएगा। यह स्पष्ट है कि पन्नू को पंजाबियों की जिंदगी की परवाह नहीं है।

गुप्ता ने कहा कि बड़े स्तर पर पुलिस मुलाजिमों ने जिम्मेदारी और सहजता दिखाई है परंतु कुछेक में रोक तोडऩे वालों के विरुद्ध जबरदस्ती की गई है। उन्होंने बताया कि वीरवार को कफ्र्यू उल्लंघन के आरोप में 170 एफ.आई.आर. दर्ज की गईं और 262 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। सबसे अधिक &8 केस कपूरथला में दर्ज हुए जबकि तरनतारन में 14, जालंधर में 14, अमृतसर, जालंधर ग्रामीण और फतेहगढ़ साहिब में 1& -1&, होशियारपुर में 12, रोपड़ में 11, बरनाला में 9, संगरूर में 7, लुधियाना में 6, मानसा, बठिंडा और श्री मुक्तसर साहिब में &-&, फिरोजपुर, खन्ना, मोहाली, बटाला और अमृतसर में 2-2, जबकि मोगा, नवांशहर, पठानकोट और गुरदासपुर में एक-एक केस दर्ज किया गया है। अभी तक फरीदकोट, फाजिल्का, लुधियाना और पटियाला जिले में ऐसा कोई केस दर्ज नहीं है। सबसे अधिक कपूरथला में 60 व्यक्ति गिरफ्तार किए गए हैं। रोपड़ में &0, फतेहगढ़ साहिब में 22, बरनाला में 22, जालंधर ग्रामीण में 17, तरनतारन में 16, जालंधर में 14, अमृतसर और होशियारपुर में 12 -12, संगरूर में 11, गुरदासपुर, मोहाली और श्री मुक्तसर साहिब में 7-7, लुधियाना में 6, मानसा में 5, बठिंडा में 4 और खन्ना, बटाला और फिरोजपुर में 2-2 और नवांशहर में एक को गिरफ्तार किया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad