Advertisement

अमरनाथ यात्रा में शामिल होने के लिए 4,600 से अधिक तीर्थयात्री जम्मू आधार शिविर से रवाना हुए

भारी बारिश के बीच, वार्षिक अमरनाथ यात्रा में शामिल होने के लिए 4,600 से अधिक तीर्थयात्री बुधवार तड़के...
अमरनाथ यात्रा में शामिल होने के लिए 4,600 से अधिक तीर्थयात्री जम्मू आधार शिविर से रवाना हुए

भारी बारिश के बीच, वार्षिक अमरनाथ यात्रा में शामिल होने के लिए 4,600 से अधिक तीर्थयात्री बुधवार तड़के जम्मू शहर से कश्मीर के जुड़वां आधार शिविरों के लिए रवाना हुए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

यह तीर्थयात्रियों का 13वां जत्था था जो यहां भगवती नगर आधार शिविर से कश्मीर के बालटाल और पहलगाम आधार शिविरों के लिए रवाना हुआ था।

4,627 तीर्थयात्रियों का जत्था "बम-बम भोले" के जयघोष के बीच सुबह 3 बजे 185 वाहनों में रवाना हुआ। अधिकारियों ने कहा कि सेना के इलाके में दबदबे के बीच सीआरपीएफ की एक टुकड़ी उनकी सुरक्षा में थी।

उन्होंने बताया कि जहां 2,773 तीर्थयात्री 48 किलोमीटर लंबे पारंपरिक पहलगाम मार्ग से 95 वाहनों में रवाना हुए, वहीं 1,854 श्रद्धालु 14 किलोमीटर लंबे छोटे लेकिन कठिन बालटाल मार्ग से 90 वाहनों में रवाना हुए।

इसके साथ, 28 जून को जब उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने पहले जत्थे को हरी झंडी दिखाई थी, तब से अब तक कुल 72,325 तीर्थयात्री जम्मू आधार शिविर से घाटी के लिए रवाना हो चुके हैं।

52 दिवसीय यात्रा 29 जून को शुरू हुई और 19 अगस्त को समाप्त होगी। पिछले वर्ष 4.5 लाख से अधिक तीर्थयात्रियों ने गुफा मंदिर में दर्शन किये।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad