Advertisement

दिल्ली के हिंदूराव अस्पताल में कोरोना संक्रमित मिली नर्स, हॉस्पिटल अस्थाई तौर पर बंद

स्वास्थ्यकर्मियों पर कोरोना का सबसे ज्यादा खतरा मंडरा रहा है। अब राजधानी दिल्ली के एक अस्पताल में एक...
दिल्ली के हिंदूराव अस्पताल में कोरोना संक्रमित मिली नर्स, हॉस्पिटल अस्थाई तौर पर बंद

स्वास्थ्यकर्मियों पर कोरोना का सबसे ज्यादा खतरा मंडरा रहा है। अब राजधानी दिल्ली के एक अस्पताल में एक नर्स कोरोना संक्रमित पाई गई हैं। जिसके बाद अस्पताल को अस्थायी तौर पर बंद कर दिया गया है।

अधिकारियों ने कहा, "उत्तरी दिल्ली के अस्पताल में एक नर्स शनिवार को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाई गई हैं। जिसके बाद यह अस्पताल अस्थायी तौर पर बंद कर दिया गया है।" उन्होंने कहा, उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा संचालित हिंदू राव अस्पताल, अस्थायी रूप से सेनेटाइज करने और संपर्क ट्रेस के लिए बंद कर दिया गया है।

एनडीएमसी कमिश्नर वर्षा जोशी ने कहा, "शनिवार देर शाम, हिंदू राव अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात एक नर्स कोविड-19 पॉजिटिव पाई गई। वह पिछले दो हफ्तों से कैंपस के भीतर विभिन्न स्थानों पर ड्यूटी पर है, इसलिए हम पूरी तरह से तब तक अस्पताल बंद कर रहे हैं जब तक हम पूरी तरह से अस्पताल को सेनेटाइज और पूरे संपर्क को ट्रेस नहीं कर लेते हैं। " उन्होंने कहा कि केवल कुछ रोगी स्त्री रोग वार्ड में भर्ती हैं और उनके लिए उचित व्यवस्था की जाएगी।

कुछ स्तर पर हुई लापरवाही

उन्होंने कहा, "यहाँ कुछ स्तर पर निश्चित लापरवाही दिखाई देती है।" उन्होंने आगे कहा, "हम इस पहलू की गहन जांच करेंगे"। इस बीच, एनडीएमसी अधिकारियों ने कहा कि डीबीसी कार्यकर्ता की परीक्षण रिपोर्ट विरोधाभासी आई है, इसलिए शनिवार को हिंदू राव अस्पताल में कई कर्मचारियों का पुन: परीक्षण किया गया है, और परिणाम रविवार को आएंगे। उन्होंने कहा कि ये लोग तिकोना पार्क इलाके के एक सामुदायिक हॉल में ठहरे हुए हैं, और टेस्ट रिपोर्ट आने तक घर नहीं जाने का फैसला किया।

एनडीएमसी ने अपने स्टाफ के लिए दिए निर्देश

इसके अलावा, शनिवार को सभी स्टाफ सदस्यों के लिए एनडीएमसी द्वारा आदेश और मानक संचालन प्रक्रियाएं जारी की गई। इसमें बताया गया कि संदिग्ध मामलों या क्वारेनटाइन मामलों की देखभाल कैसे की जाती है।

दिल्ली में 2600 से अधिक मामले

दिल्ली सरकार के अधिकारियों के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को कोरोनोवायरस के मामलों की कुल संख्या 2625 हो गई। जिसमें एक दिन में 111 नए मामले एक मौत की सूचना है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad